नाइजीरियन महिला ने बनाया 100 घंटो तक बिना रूके बनाया खाना, तोड़ा इस भारतीय महिला का रिकॉर्ड!

नाइजीरियाई शेफ हिल्डा बेसी ने 100 घंटे तक लगातार खाना बनाने का रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है. हालांकि अभी इसकी जांच चल रही है अगर यह सही हुआ तो उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नाइजीरियन महिला ने बनाया 100 घंटो तक खाना.

खाना बनाना किसी कला से कम नहीं है, इसे बनाते समय हर कदम पर सावधानी रखने की जरूरत और ध्यान देने की आवश्यकता होती है. दुनिया भर के शेफ और होम शेफ अक्सर अपने खाने के अलग-अलग व्यंजनों की झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. ताकि उनके फॉलोअर्स भी उनकी इस रेसिपीज को फॉलो कर सकें. खाना बनाने में हर किसी का अलग ही हाथ होता है, जहां कुछ लोग मिनटों में खाना बनाकर खत्म कर देते हैं वहीं कुछ लोग रसोई में बहुत ज्यादा समय लगाते हैं. लेकिन क्या आप कभी 100 घंटे बिना रुके खाना पकाने वाले शेफ की कल्पना कर सकते हैं? हिल्डा बेसी नाम की एक नाइजीरियाई शेफ ने बिना रुके भोजन तैयार करने में लगभग 100 घंटे बिताए हैं, ऐसा करने के पीछे उनका उद्देश्य विश्व रिकॉर्ड स्थापित करना था.

Advertisement

Also Read: Woman Sets Guinness Record For Most Cups Of Tea Made, Guess How Many?

गुरुवार को शुरू हुए और सोमवार को खत्म हुए इस मैराथन कुकिंग सेशन के बाद शेफ हिल्डा ट्विटर पर ट्रेंड कर रही थीं. वह किसी व्यक्ति द्वारा सबसे लंबे समय तक खाना पकाने का रिकॉर्ड स्थापित करना चाहती हैं. 

Advertisement

बटर चिकन के मुरीद हुए इलॉन मस्क, ट्विटर पर तस्वीर देख नहीं रोक पाए खुद को और मस्‍क दे बैठे ऐसा मस्‍त रिएक्‍श...

Advertisement

इस बार उन्होंने लोकल और विदेशी व्यंजनों का मिश्रण तैयार किया है. जिसमें जौलफ राइस, पास्ता और बीन आटा शामिल था. बेसी को हर घंटे पांच मिनट का ब्रेक दिया जाता था. शुरुआत में उनका प्लान 96 घंटे तक खाना बनाने का था, लेकिन उन्होंने चार घंटे तक और खाना बनाना जारी रखा. नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी और कई राजनेताओं ने भी बेकी को उनके रिकॉर्ड के लिए बधाई दी.

Advertisement

यहां देखें ट्विटर रिएक्शन:

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके पहले खाना बनाने का रिकॉर्ड 87 घंटे 45 मिनट का था जो शेफ लता टंडन के नाम पर है. उन्होंने 2019 में रिकॉर्ड बनाया और शेफ हिल्डा बेकी ने अब इसे चुनौती दी. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने भी रिकॉर्ड तोड़ने के इस अद्भुत प्रयास के बारे में ट्वीट किया और कहा कि वे आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने लिखा,"हम इस अद्भुत रिकॉर्ड प्रयास के बारे में जानते हैं, आधिकारिक तौर पर रिकॉर्ड की पुष्टि करने से पहले हमें पहले सभी सबूतों की समीक्षा करने की आवश्यकता है."

गर्मियों में वजन कम करने के लिए रामबाण है इस सब्जी से बना रायता, कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगा एक्सट्रा फैट

यहां देखें ऑफिशियल ट्वीट:

 बस 3 चीजों से बनाएं स्‍वादिष्‍ट छैना मुर्की | How To Make Chenna Murki

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Topics mentioned in this article