मसाबा गुप्ता का "विंटर ब्रेकफास्ट" अच्छी चीजों से भरपूर है और हमारे पास इसका सबूत है

मसाबा गुप्ता का नाश्ता स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी था. उन्होंने इसमें डाली गई सभी हेल्दी चीजों के बारे में भी बताया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
मसाबा गुप्ता बैलेंस डाइट लेती हैं.

मसाबा गुप्ता एक ऐसी सेलिब्रिटी हैं जो हमें हेल्दी खाने के गोल्स देना कभी नहीं भूलती हैं. मशहूर फैशन डिजाइनर उन लोगों के लिए एक प्रेरणा बनकर खड़े हैं जो हेल्दी लाइफस्टाइल को पहले रखते हैं. मसाबा ने हर खाने को यथासंभव पौष्टिक और संतुष्टिदायक बनाए रखने का निश्चय किया है और वह अपने फैंस को अपने डेली खाने के बारे में अपडेट रखना पसंद करती हैं. शुक्रवार की सुबह, उन्होंने अपने फैंस को अपने "सर्दियों के नाश्ते" की झलक दिखाई. जिसमें गरमागरम कुरकुरा "चीला अच्छी चीजों से भरपूर है." फैशन डिजाइनर से एक्ट्रेस बनी मसाबा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपने नाश्ते की प्लेट की एक फोटो शेयर की है, जिसमें बमुश्किल खाया हुआ कुरकुरा चीला रखा हुआ था. क्लिक पर उन्होंने इस चिल्ला को तैयार करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी चीजों का खुलासा किया. मसाबा के नाश्ते में "कद्दू, बाजरा, तिल, पालक, मिर्च, अदरक, लहसुन" शामिल था. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''अच्छी चीजों से भरपूर विंटर ब्रेकफास्ट चिल्ला.''

Advertisement

हमारा मानना ​​है कि चीला सबसे आसान और हेल्दी नाश्ते में से एक है. अगर आप इस सुपर टेस्टी खाने को आजमाना चाहते हैं तो कहीं और न जाएँ क्योंकि हमने चीला की कुछ रेसिपीज तैयार की है.

नाश्ते के लिए 5 चीला रेसिपी:

1. बेसन का चीला

एक स्वादिष्ट पैनकेक माना जाने वाला बेसन का चीला भारतीय परिवारों का पसंदीदा नाश्ता है. और क्यों नहीं? यह सबसे आसान व्यंजनों में से एक है और जल्दी बनने वाला भी.

Advertisement

ये भी पढ़ें: December Kitchen: मसाबा गुप्ता के दिसंबर किचन में क्या क्या है शामिल? यहां देखें पोस्ट

2. सूजी चीला

अगर हम आपसे कहें कि अब आप अपना नाश्ता सिर्फ 15 मिनट में तैयार कर सकते हैं तो आपका क्या रिएक्शन होगा? ये बनाने में आसान और खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही हेल्दी भी बहुत होता है. आप इसको अपनी मनपसंद चटनी के साथ खा सकते हैं.

Advertisement

3. मूंग दाल चीला

ये रेसिपी हेल्दी नाश्तों में से एक है जिसको आप मजे से खा सकते हैं. पुदीना और मिर्च की चटनी के साथ खाने पर इसका स्वाद लाजवाब होता है.

Advertisement

4. बीटरूट चीला

चुकंदर चिल्ला का आनंद लेने के लिए सर्दी सबसे अच्छा समय है. इस स्वादिष्ट डिश को आप सिर्फ 25 मिनट में तैयार कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि यह पोषक तत्वों से भरपूर है जो कई तरीकों से आपके स्वास्थ्य में सहायता करता है.

Advertisement

5. वेजिटेबल चीज चीला

इस रेसिपी को एक बार आज़माएं और यह आपके बच्चे की सबसे पसंदीदा डिश बन जाएगी. सब्जियों की अच्छाइयों और पनीर के स्वादिष्ट स्वाद के साथ, यह चीला आधे घंटे से भी कम समय में तैयार किया जा सकता है.

Hair Straightener To Uterine Cancer, Says study | बाल स्ट्रेट कराने से कैंसर होता है?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article