आदमी ने लगभग 1 किलो वजनी दुनिया की सबसे भारी Bell Pepper उगाकर बनाया रिकॉर्ड

Guinness World Records: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में न्यू कमर की लिस्ट में बागवानी क्षेत्र में साउथ वेल्स की आठ वर्षीय दशा एडवर्ड्स भी शामिल हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Guinness World Records: 1 किलो वजनी दुनिया की सबसे भारी बेल पैपर.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, इस साल की यूके नेशनल जायंट वेजीटेबल्स चैंपियनशिप में 12 रिकॉर्ड-सेटिंग फलों और सब्जियों का प्रदर्शन किया गया, जो 27 से 29 सितंबर तक वॉर्सेस्टरशायर में हुई थी. वार्षिक माल्वर्न ऑटम शो में मुख्य आकर्षण बन गया. न्यू कमर की लिस्ट में बागवानी क्षेत्र में साउथ वेल्स की आठ वर्षीय दशा एडवर्ड्स भी शामिल हैं. ग्रीन फिंगर प्रोडक्ट वाले क्रिस फाउलर और केविन फोर्टी के साथ, दशा ने कार्डिफ़ के पास अपनी फैमिली फार्म पार्क में सबसे लंबे 41 सेमी (1 फीट 4.1 इंच लंबे) बैंगन को उगाया. 

ये भी पढ़ें: महिला ने जैसे ही काटा बर्थडे केक, केक के अंदर से निकली ये चीज, फिर जो हुआ उसे देख आप हो जाएंगे सरप्राइज

फिर, 81 वर्षीय इयान नीले (यूके) थे, जिन्होंने 966 ग्राम (2 पौंड 2.8 औंस) वजन वाली ग्रीन पैपर के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब जीता था. किसी भी लोकल सुपरमार्केट में पैपर की कीमत औसत उदाहरण से सात गुना अधिक है. ब्रिटिश बागवानी में एक और फेमस व्यक्ति, नॉटिंघम के जो एथरटन, जिन्हें "किंग ऑफ द लॉन्ग्स" के नाम से जाना जाता है, ने अपनी उपलब्धियों की लिस्ट में दो प्रभावशाली जड़ वाली सब्जियों को एड किया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, उन्होंने सबसे लंबे शलजम का खिताब जीता, जिसकी लंबाई 4.842 मीटर (15 फीट 10.6 इंच) और सबसे लंबी मूली है, जो 7.401 मीटर (24 फीट 3.4 इंच) एक मिनीबस से भी लंबी है.

Advertisement

एथरटन के बायोडाटा में पहले से ही 2016 में स्थापित 6.245 मीटर (20 फीट 5.86 इंच) की सबसे लंबी गाजर, 2017 में दर्ज की गई 6.55 मीटर (21 फीट 5.87 इंच) की सबसे लंबी पार्सनिप और 8.56 मीटर (28 फीट) की सबसे लंबी चुकंदर के लिए प्रशंसा शामिल है. 2020 में स्थापित. अधिक जानने के लिए यह वीडियो देखें:
 

Advertisement

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, इस वर्ष की प्रतियोगिता में एक ही वीक में अब तक की सबसे अधिक संख्या में रिकॉर्ड तोड़ने वाले नंबर शामिल हैं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में बोलीं Kareena Kapoor