Advertisement

समंदर में खो गया आदमी, 24 दिनों तक कैचअप खाकर जिंदा रहने का किया दावा, तो कैचअप कंपनी ने ले लिया ऐसा एक्शन...

हेंज ने गार्जियन को एक अलग बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था कि कंपनी और फ्रेंकोइस उन्हें उनकी नई नाव प्राप्त करने के तार्किक विवरण पर काम कर रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
वह 24 दिनों के लिए अकेले समुद्र में खो गया था और वह कैचअप, लहसुन पाउडर और मैगी क्यूब्स पर जीवित था.

19 जनवरी 2023 को, कोलंबियाई नौसेना ने एल्विस फ्रेंकोइस नाम के एक व्यक्ति को बचाया, जिसने दावा किया कि वह 24 दिनों के लिए अकेले समुद्र में खो गया था और वह कैचअप, लहसुन पाउडर और मैगी क्यूब्स पर जीवित था. एएफपी ने बताया कि नौसेना के अनुसार, 47 वर्षीय पिछले साल दिसंबर में कैरेबियाई द्वीप सेंट मार्टेन पर एक बंदरगाह से एक सेलबोट की मरम्मत के लिए काम कर रहे थे, जब मौसम खराब हो गया और वह समुद्र में बह गया. डूबने से बचने के लिए उन्हें अपनी नाव से मैन्युअली पानी निकालना पड़ा. कोलंबियाई नौसेना द्वारा जारी एक वीडियो में फ्रेंकोइस ने बताया है "24 दिन, कोई जमीन नहीं. कोई भी बात करने के लिए नहीं. पता नहीं क्या करना है. नहीं पता कि तुम कहां हो. यह कठिन था. कई बार मैं आशा खो रहा था. मैं अपने परिवार के बारे में सोचता था." उन्होंने संकेत देने के लिए कई बार हल्की सी आग लगाने की कोशिश की, लेकिन उसके प्रयास असफल रहे.

Advertisement

Indian Sweet: रेस्टोरेंट ने दिया जलेबी का ऐसा डिस्क्रिप्सन, Social Media पर लोग हुए लोट-पोट 

उन्होंने अपनी नाव के पतवार पर "Help" लिखा, जो काफी मददगार साबित हुआ. फ्रेंकोइस ने बताया कि, "आखिरी दिन, 15 जनवरी के आसपास, मैंने एक विमान देखा. मेरे पास एक दर्पण था. मैं कुछ संकेत दे रहा था. वे दो बार नाव के ऊपर से गुजरे तो मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने मुझे देखा है. मैं उनकी वजह से आज जिंदा होने के लिए आभारी हूं." एएफपी के मुताबिक, विमान के चालक दल ने नौसेना को सूचित किया, जिसने फिर एक व्यापारी जहाज की मदद से फ्रेंकोइस को बचाया. हालांकि, उन्हें अपनी नाव पीछे छोड़नी पड़ी.

14 फरवरी को, पिट्सबर्ग स्थित कैचअप कंपनी हेंज ने #FindTheKetchupBoatGuy नामक एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया. कंपनी के आधिकारिक पेज पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था,

Advertisement

"हेन्ज़ उनकी सुरक्षित घर वापसी का जश्न मनाना चाहता है और एक नई नाव खरीदने में उसकी मदद करना चाहता है... इंटरनेट का समुद्र, क्योंकि अगर कोई हमें उसे खोजने में मदद कर सकता है, तो वह आप ही हैं. अगर आप या आपका कोई जानने वाला हमें एल्विस फ्रेंकोइस से संपर्क करने में मदद कर सकता है, तो कृपया हमें एक डीएम भेजें.'' अभियान तेजी से वायरल हो गया.

बिल गेट्स ने लगाया खिचड़ी में तड़का, स्मृति ईरानी ने बंटाया हाथ, लोगों ने कहा 'अरे भाई, आलू भर्ता खाना था न...'

Advertisement

.
इस अभियान के बारे में सुनने के बाद, डोमिनिका स्थित एक मीडिया आउटलेट, इमो न्यूज ने कैरेबियाई द्वीप पर फ्रांकोइस को ट्रैक किया और इस तरह हेंज को उसके संपर्क में आने में मदद की. 27 फरवरी को, हेंज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान पोस्ट कर इंटरनेट को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया. देखें पोस्ट :

Advertisement

28 फरवरी को, हेंज ने गार्जियन को एक अलग बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था कि कंपनी और फ्रेंकोइस उन्हें उनकी नई नाव प्राप्त करने के तार्किक विवरण पर काम कर रहे हैं. 

Advertisement

फ्रेंकोइस ने कैचअप खाकर अपना वक्त समुंद्र में गुजारा और अब कैचअप कंपनी की मदद से वे शायद फिर से अपनी लाइव को एक नया किक र्स्टाट दे पाएं. 

Featured Video Of The Day
Delhi Baby Care Centre Fire: Delhi के Chief Fire Officer ने बताया कैसे लगी आग?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: