Jugaad For Digital Payment: सड़क किनारे सब्जी बेच रही महिला ने डिजिटल पेमेंट के लिए लगाया गजब का जुगाड़, देखते ही लोग हुए इम्प्रेस

Jugaad For Digital Payment: हाल ही में, हमने देखा कि कैसे एक सब्जी बेचने वाली महिला को डिजिटल पेमेंट ऑप्शन के लिए एकदम परफेक्ट ' जुगाड़ ' मिल गया. आश्चर्य है कि उसने क्या किया? सब्जी वेंडर के डिजिटल पेमेंट स्वीकार करने के क्रिएटिव तरीके ने सबका ध्यान खींचा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
J

Jugaad For Digital Payment: भारत में मजबूत डिजिटल पेमेंट ने हमारे रोजमर्रा की वस्तुओं को खरीदने के तरीके को बदल दिया है. किराने की दुकान से लेकर स्ट्रीट फूड वेंडर तक, प्रक्टिकली हर बिजनेस अब ऑनलाइन पेमेंट स्वीकार करता है. इससे हमें बाहर जाते समय कैस ले जाने की भी जरूरत नहीं है. बस अपना फोन निकालें, पेमेंट वेंडर के लिए क्यूआर कोड स्कैन करें और बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के किसी भी अमाउंट का पमेंट करें. हाल ही में, हमने देखा कि कैसे एक सब्जी बेचने वाली महिला को डिजिटल पेमेंट ऑप्शन के लिए एकदम परफेक्ट ' जुगाड़ ' मिल गया. आश्चर्य है कि उसने क्या किया? सब्जी वेंडर के डिजिटल पेमेंट स्वीकार करने के क्रिएटिव तरीके पर एक नज़र डालें. 

तेजी से बढ़ रही है ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों की संख्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 2030 तक डबल हो जाएंगे एप से ऑर्डर करने वाले लोग

Advertisement

रील को इंस्टाग्राम पर पॉपुलर पेज महाराष्ट्र.फार्मर द्वारा शेयर किया गया था और मूल रूप से रूपाली अलहाट नामक एक अन्य यूजर द्वारा शूट किया गया था. कुछ ही समय में रील को 12.6 मिलियन से ज्यादा व्यूज और 1.4 मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं. "स्मार्ट टी मौसी ," वीडियो का कैप्शन था. 

Advertisement

Viral Video: क्या एक अंडा भर सकता है आपके पूरे परिवार का पेट? यहां देखें वायरल वीडियो
क्लिप में हमने देखा कि एक आदमी महिला से कुछ मूंगफली खरीद रहा है. जब उसने उससे पेमेंट क्यूआर कोड स्टिकर मांगा, तो वह सबसे अप्रत्याशित स्थान पर दिखाई दिया- तौलने वाले कटोरे के नीचे. वीडियो के आश्चर्यजनक एलीमेंट ने सराहना हासिल की और हमें हंसने पर भी मजबूर कर दिया. उन्होंने डिजिटल पेमेंट का स्टीकर जिस क्रिएटिव तरीके से लगाया वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है.

Advertisement

वीडियो का सेक्शन. एक यूजर ने कहा, "डिजिटल इंडिया, कैशलेस इंडिया." एक अन्य ने कमेंट किया, "मां ने कस्टमर को चौंका दिया." "यह इंडियन मां का ज्ञान जुगाड़ है," दूसरे ने चिल्लाकर कहा.

Advertisement

यह एकमात्र मौका नहीं है जब डिजिटल पेमेंट सिस्टम खबरों में आया है. पिछले साल दिसंबर में, हमने देखा कि कैसे एक चाय स्टाल वेंडर भी क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से पेमेंट स्वीकार कर रहा था. इंटरनेट पर स्टोरी पर रिेएक्शन की झड़ी लग गई. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
US Elections के लिए Space से Vote देंगी Sunita Williams, Earth से 400KM ऊपर मतदान के लिए NASA का खास प्लान