जापानी एंबेसडर को बेहद पसंद आया भारतीय खाना, गोलगप्पे, बाटी चोखा के साथ लिए बनारसी पान के मजे- यहां देखें वीडियो

जापानी एंबेसडर हिरोशी सुजुकी ने देश की यात्रा की, तो उनके दिमाग में पहली बात जो साफ थी कि वो भारतीय खाना जरूर खाएंगे. उन्होंने वाराणसी में हर तरह के लोकप्रिय व्यंजनों को खाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
जापानी राजदूत ने उठाया भारतीय व्यंजनों का लुत्फ.

भारतीय भोजन पूरी दुनिया में अपने लाजवाब टेस्ट के लिए जाना जाता है. पूरी दुनिया में कई लोग ऐसे ही जो न सिर्फ भारतीय खाने को पसंद करते हैं बल्कि इसको बनाने की भरपूर कोशिश भी करते हैं. दाल-चावल से लेकर पुचका तक न जाने किटना कुछ है जिसे आप खाने में शामिल कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी टेस्ट में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. यही जह है कि जब जापानी एंबेसडर हिरोशी सुजुकी ने देश की यात्रा की, तो उनके दिमाग में पहली बात जो साफ थी कि वो भारतीय खाना जरूर खाएंगे. उन्होंने वाराणसी में हर तरह के लोकप्रिय व्यंजनों को खाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं.

सारा अली खान ने शायराना अंदाज में उठाए कोलकाता के स्ट्रीट फूड के मजे, यहां देखें वीडियो

यहां देखें वीडियो

वीडियो में, हम जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी को दही पूरी का आनंद लेते हुए देख सकते हैं. उनको देखकर साफ नजर आ रहा है कि उनको चाट भी पसंद आई है और इसका खुलासा उन्होंने ट्विटर पर भी किया कि वह "वास्तव में गोलगप्पे खाना चाहते थे" जब से उन्होंने मार्च में पीएम मोदी नरेंद्र मोदी और पीएम किशिदा को एक साथ गोलगप्पे खाते हुए देखा था उसके बाद से उनके मन में भी इसको खाने की लालसा थी. इसके बाद उन्होंने वाराणसी में एक शानदार बनारसी थाली खाई. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, " आरती देखने के बाद मैंने भी शुद्ध बनारसी थाली का आनंद लिया. मैं आप सभी को इस तरह की मेहमान नवाजी के लिए धन्यवाद देता हूं." 

Advertisement

शाहिद कपूर के साथ मीरा कपूर ने वीकेंड ब्रंच में खाया टेस्टी फूड, यहां देखें तस्वीरें

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

Also Read: McDonald's Japan Faces French Fries Shortage, Twitter Users React

बता दें कि उन्होंने सिर्फ गोलगप्पे और थाली ही नहीं खाई बल्कि इसके साथ उन्होंने भारत में भ्रमण भी किया. इस दौरान उन्होंने लिट्टी चोखा और बनारसी पान भी खाया. उन्होंने लिखा, "वाह, बनारसी पान," और "बेशक, वाराणसी में मेरा आखिरी भोजन बाटी चोखा है!"

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब हमने किसी विदेशी राजनयिक को भारतीय भोजन का आनंद लेते देखा है. हाल ही में, जर्मन राजदूत ने भी भारतीय आमों का स्वाद चखा. इस बीच, अमेरिकी राजदूत ने वड़ा पाव, बन मस्का और चाय का स्वाद लेने के लिए मुंबई का दौरा किया था.

अमेरिकी राजदूत का मुंबई दौरा: मराठी खाने के हुए मुरीद, शाहरुख खान से की मुलाकात

Featured Video Of The Day
Mumbai में Team India के Victory Parade का ये होगा रूट, Wankhede Stadium में रुकेगा काफिला
Topics mentioned in this article