माइग्रेन के दर्द से राहत पाने में जलेबी कैसे कर सकती है मदद, डॉक्टर ने बताया खाने का तरीका और समय

Jalebi Migraine ke Dard Ko Kais Door Karegi: माइग्रेन का दर्द असहनीय होता है. जब ये ट्रिगर करता है तो इसको कंट्रोल करना बेहद मुश्किल हो जाता है. सिर में तेज दर्द होने के चलते आदमी बिल्कुल टूट जाता है. ऐसे में इस दर्द से राहत पाने में कुछ घरेलू उपाय आपकी मदद कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Migrane ka Dard Kaise kam Kare: माइग्रेन का दर्द असहनीय होता है. जब ये ट्रिगर करता है तो इसको कंट्रोल करना बेहद मुश्किल हो जाता है. सिर में तेज दर्द होने के चलते आदमी बिल्कुल टूट जाता है. ऐसे में इस दर्द से राहत पाने में कुछ घरेलू उपाय आपकी मदद कर सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट डॉक्टर निशांत गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे कुछ घरेलू उपाय माइग्रेन के दर्द से राहत पाने में आपकी मदद कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि जलेबी भी आपको इस दर्द से राहत दिलाने में मदद कर सकती है. लेकिन ये तभी फायदेमंद होगी जब आप इसका सेवन सही समय पर करेंगे.  ऐसा करने से ये दवाओं को ज्यादा प्रभावशाली बना सकता है.

माइग्रेन का तेज सिरदर्द हो, तो कुछ दिनों तक रोज करें ये काम, ब्रेन हेल्थ के लिए असरदार है ये घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगा आराम

डॉक्टर ने बताया कि माइग्रेन से राहत पाने के लिए आप रात को देसी घी से बनी जलेबियों को लाकर घर पर रख लें, ध्यान रखें की जलेबी बहुत मीठी नहीं होनी चाहिए. जलेबी को अगली सुबह सूरज उगने से पहले खा लेना है. ऐसा आपको 20-22 दिनों तक लगातार करना है. ऐसा करने से आपको कुछ समय बाद ही फर्क नजर आने लगेगा. 

Advertisement
Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Air India Flight Emergency Landing: 3 घंटे हवा में थी फ्लाइट, फिर हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बची 150 जाने