भारतीय घरों में घर आए मेहमान को कैसे सर्व किया जाता है खाना, वीडियो देख इंप्रेस हुए यूजर

How Indians Serve Food: हाल ही में एक ऐसा वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसमें ये दिखाया गया है कि भारतीय घरों में मेहमानों को खाना सर्व कैसे किया जाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
How Indians Serve Food: भारतीय घरों में कैसे सर्व किया जाता है खाना.

How Indians Serve Food For Guest: भारतीयों की मेहमान नवाज़ी किसी परिचाय की मोहताज नहीं है. हर भारतीय घर में घर आए मेहमान को भगवान का दर्जा दिया जाता है तभी तो कहा जाता है "अतिथि देवो भव" हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसमें ये दिखाया गया है कि भारतीय घरों में मेहमानों को खाना सर्व कैसे किया जाता है. वायरल रील ने इंस्टाग्राम पर तहलका मचा दिया. स्पेशल वर्क और शब्द कई यूजर को पसंद आए और उन्होंने उनका दिल जीत लिया. रील को अब तक 18 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. अब वायरल हो रहे वीडियो में, डिजिटल कंटेंट क्रिएटर अंकुर अग्रवाल कई प्रकार के व्यवहार और इशारों की नकल करते हैं जिन्हें वह आम तौर पर भारतीय आतिथ्य के साथ जोड़ते हैं.

Advertisement

उदाहरण के लिए, वह मेहमान को प्रोत्साहित करते हैं कि वे शर्म महसूस न करें और जहां चाहें वहां खाना खा सकते हैं. वह मेहमान को एक्स्ट्रा रोटियां और चावल खाने के लिए "फोर्स" करता है. वह इस बारे में बातचीत करते हैं कि समय के साथ बाहर का खाना खाने का आकर्षण कैसे कम हो गया है. वह मेहमान को एक "फेमस मिठाई" देते है जिसे वह चखे बिना नहीं छोड़ सकता. वह (अनदेखे) हेल्पर से चाय बनाने और मेहमान को यह दिखाने के लिए भी कहता है कि वह कहां हाथ धो सकता है. वह इस बात पर जोर देता है कि मेहमान अपनी थाली मेज पर ही छोड़ दे और खुद उसे किचन में न ले जाए. अंत में, वह अतिथि से कहता है कि उसने वास्तव में ज्यादा नहीं खाया. नीचे पूरी रील देखें:
 

Advertisement

ये भी पढ़ें: "पिता के निधन के बाद 10 साल के बच्चे ने संभाला घर, आनंद महिंद्रा के बाद अब अर्जुन कपूर ने किया मदद का ऐलान

Advertisement

कमेंट में, कई यूजर ने अंकुर अग्रवाल की क्रिएटिविटी और कॉपी करने की स्किल के लिए सराहना की. नीचे कुछ रिएक्शन पढ़ें:

Advertisement

"हर बात रिलेटेबल थी."

"तुमने उसी चीज़ की नकल कैसे की जो मेरे परिवार में होती है?"

"वस्तुतः मेरे परिवार के रिश्तेदार."

"भाई की एक्टिंग बहुत शानदार है!"

"वह हर किसी की भावनाओं को समझते हैं."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drugs Racket In Punjab: Drugs के मकड़जाल के ख़ात्मे के लिए Police का ऑपरेशन, जगह-जगह छापेमारी