Independence Day 2024: अपने दोस्तों के साथ इन 5 तरीकों से सेलीब्रेट करें स्वतंत्रता दिवस, जानिए क्या कर सकते हैं खास

इस स्वतंत्रता दिवस पर, अपने दोस्तों के साथ इन मजेदार एक्टिविटीज में शामिल होकर अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाएं!

Advertisement
Read Time: 3 mins

Happy Independence Day 2024: हम सभी अपने-अपने तरीके से स्वतंत्रता दिवस और आज़ादी के 78वें साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन ईमानदारी से कहें तो यह सिर्फ तिरंगा लहराने के बारे में नहीं है - यह लंबे वीकेंड का मजा लेने का एक बेहतरीन बहाना भी है! थोड़ी आजादी और ढेर सारी मस्ती के साथ, यह आपके लिए अपने साथियों के साथ इसका भरपूर मजा लेने का एक बेहतरीन मौका है. रोजमर्रा की भागदौड़ से थोड़ा ब्रेक लें और कुछ ऐसी एक्टिविटीज में शामिल हों जो आपके वीकेंड को और भी मजेदार बना दें. अपने दोस्तों के साथ भारत (और अपनी) आजादी का जश्न कैसे मनाएँ, अगर आप ये सोच रहे हैं? तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं! अपने दोस्तों के साथ स्वतंत्रता दिवस 2024 के लंबे वीकेंड को शानदार बनाने के लिए इन 5 बेहतरीन तरीकों को आजमा सकते हैं!

Photo Credit: Pexels

अपने दोस्तों के साथ लंबे वीकेंड को एंजॉय करने के 5 मजेदार तरीके:

1. पिकनिक पर जाएं

इस स्वतंत्रता दिवस पर आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक का प्लान कर सकते हैं. खाने में टेस्टी स्नैक्स लें और पास के पार्क में जाएँ. अपने दिन को मजेदार बनाने के लिए, इस दिन फ्लैग के कलर वाली थीम बनाएं. अपने दोस्तों के साथ टाइम बिताएं और इस दिन को सेलीब्रेट करें.

2. वीकेंड गेटअवे

क्यों न इस लंबे वीकेंड में किसी नई जगह को एक्सप्लोर किया जाए? दिल्ली के पास कई ऐसी जगहें हैं, जहाँ आप इस लंबे वीकेंड पर छोटी-छोटी ट्रिप पर जा सकते हैं. अपना बैग पैक करें, अपनी कार में फ्यूल भरें और मिनी-एडवेंचर के लिए निकल पड़ें. चाहे वह कोई अनोखा हिल स्टेशन हो या फिर कोई नजदीकी शहर. एक शानदार वीकेंड के लिए शिमला, जयपुर, अमृतसर, मसूरी या चंडीगढ़ तक ड्राइव करें.

Advertisement

3. अपने दोस्तों के लिए खाना बनाएँ

इस लंबे वीकेंड पर अपने अंदर के शेफ को बाहर निकालें और अपने दोस्तों के लिए कुछ लजीज व्यंजन बनाएँ. आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर खाना बना सकते हैं.  आप इस दिन को और खास तरीके से सेलीब्रेट करने के लिए आप अपनी डिश में तिरंगे की थीम को भी शामिल कर सकते हैं. 

Advertisement

Independence Day 2024: इस स्वतंत्रता दिवस ब्रेकफास्ट में बनाएं तिरंगा सैंडविच, बच्चे से लेकर बड़ों तक को आएगी पसंद, नोट करें रेसिपी

Advertisement

Photo Credit: Pexels

4. नेटफ्लिक्स और चिल

अगर आप और आपके दोस्त घर पर ही चिल करने के मूड मे हैं तो इसके लिए नेटफ्लिक्स मैराथन सबसे बढ़िया ऑप्शन है! देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों और सीरीज की एक लिस्ट बनाएँ और अपने दोस्तों के साथ उन्हें देखें. कुछ पॉपकॉर्न लें, लाइट बंद करें और मस्ती शुरू करें. रंग दे बसंती, लगान, उरी, बॉर्डर, स्वदेश, चक दे ​​इंडिया जैसी बॉलीवुड की क्लासिक फ़िल्में देख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएँ.

Advertisement

5. गेम्स नाइट

पिछली बार आपने अपने दोस्तों के साथ कब मज़ेदार गेम नाइट मनाई थी? इस स्वतंत्रता दिवस के लंबे वीकेंड पर, अपने लिविंग रूम के थीम को गेम नाइट के साथ मौज-मस्ती के मैदान में बदल दें. चाहे वह बोर्ड गेम हो, कार्ड गेम हो या फिर ट्रिविया चैलेंज. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान