आलू में मिलाकर लगा लें ये चीजें, आंखों के नीचे पड़े काले घेरे हो जाएंगे गायब, 7 दिनों में दिखेगा असर

Dark Circle Home Remedies: आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हमारे पूरे लुक को खराब कर सकते हैं. यह दिखने में खराब लगते हैं इसके साथ ही इनको छिपाना भी मुश्किल होता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
D

Dark Circle Home Remedies: देर रात तक जगना, नींद का पूरा ना होना और खाने-पीने में कई पोषक तत्वों की कमी हमारी आंखे के नीचे होने वाले काले घेरों का कारण बन जाती है. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हमारे पूरे लुक को खराब कर सकते हैं. यह दिखने में खराब लगते हैं इसके साथ ही इनको छिपाना भी मुश्किल होता है. कई लोग मेकअप के जरिए इसको छिपा लेते हैं, लेकिन ऐसा हर रोज और हर समय कर पाना पॉसिबल नहीं होता है. इसलिए बेहतर है कि इनसे हमेशा के लिए छुटकारा पा लिया जाए. मार्केट में वैसे तो कई सारी क्रीम्स मिलती हैं डार्क सर्कल्स को दूर कर सकती हैं. लेकिन इनका असर कितना होता है इसका गारंटी नहीं मिलती. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप होम रेमेडीज के जरिए भी आंखों के नीचे काले घेरों को दूर कर सकते हैं. घरेलु उपाय ने सिर्फ इस तरह की समस्याओं को दूर करते हैं बल्कि इनके इस्तेमाल से किसी तरह के साइड इफेक्ट होने का खतरा भी न के बराबर होता है. तो आइए जानते हैं होम रेमेडि टिप्स जो आंखों के नीचे काले घेरों को खत्म करने में आपकी मदद कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: सुबह खाली पेट पिएं इस पीले बीज का पानी और भूल जाएं डायबिटीज की चिंता, जड़ से हो जाएगी खत्म!

डार्क सर्कल्स हटाने के घरेलु उपाय ( Dark Circle Home Remedies)

इस अंडरआई जेल को बनाने के लिए आपको बाजार में जाकर कुछ खरीदने की जरूरत नही है. आपको ये सभी चीजें अपने घर के किचन में आसानी से मिल जाएंगी. बस आपको झटपट इसको बनाकर लगा लेना है. 

Advertisement

काले घेरों को दूर करने के लिए आपको चाहिए कॉफी, आलू का रस, एलोवेरा जेल, रोज वॉटर और अलमंड ऑयल इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर के एक गिलास के जार में भरकर रखें. अब इसमें कॉटन पैड्स को डालकर भिगो दें. कॉटन पैड्स भीग जाने के बाद इनको बाहर निकालें और आंखों के नीचे अच्छे से लगाकर 20 मिनट के लिए रख दें. इसको हटा दें फिर अंडरआई जेल अच्छे से लगा लें. कुछ ही दिनो में आपको असर दिखने लगेगा.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?