Spicy Garlic Mushroom: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं स्पाइसी गार्लिक मशरूम

काम पर एक व्यस्त दिन के बीच, हम चाहते हैं कि दोपहर के भोजन के लिए कुछ जल्दी और स्वादिष्ट हो. दाल चावल, खिचड़ी, और पुलाव कुछ व्यंजन हैं जो हमारे दिमाग में सबसे पहले आने वाले विकल्पों में शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

काम पर एक व्यस्त दिन के बीच, हम चाहते हैं कि दोपहर के भोजन के लिए कुछ जल्दी और स्वादिष्ट हो. दाल चावल, खिचड़ी, और पुलाव कुछ व्यंजन हैं जो हमारे दिमाग में सबसे पहले आने वाले विकल्पों में शामिल हैं. हालांकि, उन्हें हर दूसरे दिन खाना बोरिंग हो सकता है. अपने फेवरेट रेस्टोरेंट से कुछ स्वादिष्ट ऑर्डर करना एक विकल्प बचता है, लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है जिसे तैयार करने में सिर्फ 15 मिनट लगते हैं? जी हां, और आपके द्वारा किसी भी तरह से ऑर्डर किए गए भोजन को पहुंचने में कितना समय लगेगा, तो क्यों न इस स्पाइसी गार्लिक मशरूम को आजमाया जाए? अपने स्पाइसी स्वाद के साथ, यह रेसिपी किसी भी बोरिंग मील को मजेदार बनाने के लिए काफी है.

वजन घटाने से लेकर और किन चीजों के लिए फायदेमंद हैं मिलेट राइस
 

स्पाइसी गार्लिक मशरूम की सबसे अच्छी बात यह है कि इस रेसिपी में सिर्फ कुछ बेसिक और आसानी से उपलब्ध सामग्री की जरूरत होती है. जैसा कि आप पहले ही अनुमान लगा चुके हैं, इस डिश में मुख्य सामग्री मशरूम और लहसुन हैं. लहसुन अपने बेहतरीन स्वाद के लिए जाना जाता है जो इस रेसिपी में अच्छा स्वाद जोड़ता है. तो बिना किसी देरी, चलिए रेसिपी शुरू करते हैं.

Quick Mushroom Recipe: कैसे बनाएं स्पाइसी गार्लिक मशरूम

एक ब्लेंडर लें और नमक, चीनी, सूखी लाल मिर्च, लहसुन, सिरका, या नींबू का रस डालकर शुरू करें. थोड़ा पानी डालें और तब तक ब्लेंड करें जब तक आपको एक स्मूथ पेस्ट न बन जाए.

Advertisement

अगले स्टेप में एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें 1/2 चम्मच जीरा डालें, उसे चटकने दें. यह हो जाने के बाद इसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें और प्याज के ब्राउन होने तक पकाएं.

Advertisement

ताजा बना लहसुन का पेस्ट डालने का समय आ गया है. अच्छी तरह से हिलाएं और लो मीडियम आंच पर पकाएं. इस मसाले में मशरूम के टुकड़े मिलाएं.

Advertisement

ढक्कन लगाकर तब तक पकाएं जब तक कि मशरूम अच्छी तरह से मिल न जाएं! मशरूम को ज्यादा पकाने से बचें क्योंकि वे अपना स्वाद और बनावट खो देंगे. चपाती, चावल, नूडल्स या और भी किसी के साथ पेयर करें, यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है.

Advertisement

अगर आप मशरूम बेस्ड व्यंजन पसंद करते हैं, तो हमारे कुछ बेहतरीन व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें.

Vermicelli Upma Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए सूजी उपमा नहीं इस बार ट्राई करें यह टेस्टी वर्मिसेली उपमा

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?