न्यू ईयर पार्टी में लगाने हैं चार चांद तो फूड मेनू में शामिल कर लें ये बेहतरीन आइटम्स, हर कोई केरगा तारीफ

Starters Snakes Item: अगर आप फूडी हैं और घर पर खाना बनाना पसंद करते हैं और अपने मेहमानों को खुश करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वेज स्नैक्स की बेहतरीन लिस्ट. जो आपकी पार्टी में चार चांद लगाने के आएंगे काम.

Advertisement
Read Time: 24 mins
न्यू ईयर पार्टी की तैयारियां हुई शुरू.

New Year Party Starters: न्यू ईयर के जश्न की तैयारी जोरो-शोरों पर है. हर कोई पुराने साल की विदाई और नए साल का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. कई लोग इस जश्न के लिए घर के बाहर जाकर पार्टी करते हैं तो वहीं कई लोग हाउस पार्टी करना पसंद करते हैं.  ऐसे में अगर आप फूडी हैं और घर पर खाना बनाना पसंद करते हैं और अपने मेहमानों को खुश करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वेज स्नैक्स की बेहतरीन लिस्ट. जो आपकी पार्टी में चार चांद लगाने के आएंगे काम.

Advertisement

राजमा कबाब 

आपको राजमा चावल बहुत पसंद होंगे, लेकिन क्या आपने इसके कबाब खाए हैं? राजमा के कीमे में मसालों और बेसन को मिलाकर कबाब तैयार किया जाता है और फिर उन्हें सुनहरा होने तक तलें. कई तरह की डिप्स, सॉस और मसालेदार चटनी के साथ सर्व करें. 

हनी चिली पोटैटो

इंडो-चाइनीज हनी चिली पोटैटो भी एक अच्छा स्नैक ऑप्शन है. इमेजिन करें कि कुरकुरे आलू के टुकड़ों को मीठी और मसालेदार ग्रेवी के साथ कोट किया गया हो और उन पर हरी प्याज और तिल डाले गए हों.

Advertisement

हरा भरा कबाब

कबाब में किसी भी पार्टी में और रंगत जोड़ने की कैपेसिटी होती है. तो क्यों न इस बार पार्टी में पालक और हरी मटर के गुणों से भरपूर स्वादिष्ट कबाब की एक प्लेट सर्व की जाए? ये हरा भरा कबाब न केवल खाने में स्वादिष्ट बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इसमें पालक और मटर के पोषक तत्व पाए जाते हैं. 

Advertisement

चिली पनीर

पनीर से बनी यह डिश जिसका नाम सुनके ही मुंह में पानी आ जाता है. जी हां हम बात कर रहे हैं चिली पनीर रेसिपी की. जूसरी पनीर के पीस को हरे प्याज, मसालों की सिम्फनी और चिली सॉस के पकाया जाता है. स्पाइसी चिली पनीर सॉसी और ड्राई दोनों तरह से बना सकते हैं. इसका तीखा स्वाद राइस और नूडल्स के साथ बेहद लजीज लगता है.

Advertisement

अनियन रिंग्स 

जब पार्टी स्नैक्स की बात आती है, तो सिंपल और आसानी से बनने वाले फिंगर फूड का बोलबाला रहता है. क्रिस्पी प्याज के छल्लों से बना एक स्नैक जो बनाने में जितना आसान है उतना ही स्वादिष्ट भी है. बस प्याज के छल्लों को कुरकुरे आटे में लपेटें, सुनहरा होने तक तलें और वोइला! इसे अपनी पसंदीदा चटनी या केचप के साथ मिलाकर एक ऐसा नाश्ता बनाएं जो यकीनन पार्टी में हिट होगा.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article