Father's Day 2024: अपने पिता के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बनाएं ये खास रेसिपी

Father's Day Recipe: फादर्स डे पर अपने पिता को स्पेशल फील कराने के लिए शाम के नाश्ते में इस डिश को बना कर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

Father's Day 2024:  हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है. इस दिन को दुनिया भर में अलग-अलग तिथियों पर पिताओं के सम्मान के लिए मनाया जाता है. फादर्स डे के दिन अपने पिता को स्पेशल फील कराने के लिए बच्चे उन्हें कुछ गिफ्ट, संदेश के साथ इस दिन को खास बनाने की कोशिश करते हैं. वैसे तो पिता और बच्चों के प्यार के लिए केवल एक दिन ही काफी नहीं, क्योंकि उनके प्यार और संघर्ष को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. लेकिन फिर भी आप अपने पिता को अच्छा महसूस कराने के लिए उनकी पसंद की डिश बना सकते हैं. पिता परिवार के वो सदस्य होते हैं जो पूरे परिवार के भरण पोषण और अपने बच्चों के भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. अपने परिवार को स्वस्थ और खुश रखने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. तो चलिए जानते हैं इस दिन को कैसे बनाएं खास.

आपको बता दें कि इस दिन को सोनोरा स्मार्ट डॉस नाम की एक महिला ने बनाया था, जिसे उसके पिता ने 5 अन्य भाई-बहनों के साथ अकेले ही पाला था. वो पुरुष माता-पिता के लिए मातृ दिवस के समकक्ष एक आधिकारिक स्थापित करना चाहती थी. 19 जून, 1910 को, वाशिंगटन राज्य ने इस दिन को ‘फादर्स डे' के रूप में घोषित किया. 

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी में लू से बचने और सेहतमंद रहने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं- न्यूट्रिशनिस्ट दीप्ति खटूजा

Advertisement

फादर्स डे स्पेशल वेजिटेबल कटलेट रेसिपी- (Father's Day Special Vegetable Cutlet Recipe)

वेजिटेबल कटलेट्स एक बहुत बढ़िया रेसिपी है जिसे, आप फादर्स डे के मौके पर बना सकते हैं. शाम के नाश्ते में बनाकर पिता के साथ इंजॉय कर सकते हैं. इस डिश को बनान बेहद आसान है. इसे कम समय में आसानी से घर पर बनाया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Heatwave Alert: बीमारी से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं | NDTV India | Weather Update

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 | Madhya Pradesh की तरह हरियाणा में भी Congress का गुब्बारा फूटेगा : PM Modi