अगर आपको भी किसी से लेना हो बदला तो उनको खिलाएं हरी मिर्च का हलवा, इंटरनेट पर हुआ वायरल

आपने आज तक हरी मिर्च को कई तरीके से खाया होगा. सब्जी, चटनी में और इसका अचार. लेकिन क्या आपने कभी हरी मिर्च का हलवा खाया है. अगर नहीं तो अब आप इसे ट्राई कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इंटरनेट पर वायरल हो रहा है हरी मिर्च का हलवा.

Green Chili Halwa: अगर आप खाने-पीने के शौकीन है तो आप हमेशा ही कुछ अलग खाना ट्राई करते होंगे. इंटरनेट पर भी खाने को लेकर के कई तरह के नए इनोवेशन किए जाते हैं. जो कुछ लोगों को पसंद आते हैं तो कुछ उनको देखकर नाखुश हो जाते हैं. वहीं कुछ अतरंगी खाने सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाते हैं. बता दें कि एक बार फिर से इंटरनेट पर ऐसा ही कुछ वायरल हुआ है जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सोचा है. हैरानी तो इस बात की है कि ये बिकती भी है और लोग इसे खरीदते भी हैं.

Advertisement

हम बात कर रहे हैं हलवे की. आपने अभी तक गाजर, रवा, आटा, मूंग दाल और बेसन जैसे हलवे खाए होंगे. लेकिन अगर हम आपको कहे कि अब आपको हरी मिर्च का हलवा खाना है तो क्या आप उसे खाएंगे? इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस हलवे को देखकर लोग कनफ्यूज़ हो रहे हैं कि इसे मीठे में रखा जाए या फिर सब्ज़ी में.

इंडियन स्ट्रीट फूड नाम के इंस्टाग्राम पेज पर इस हलवे का वीडियो शेयर किया गया है. यह हलवा एक फैक्ट्री में बनाया जा रहा है. इसके लिए हरी मिर्च को काटा जाता है और भट्टी पर कढ़ाई में इसे इसे डाला जाता है. फिर इसमें ढेर सारी चीनी, हरा फूड कलर, दूध और नारियल का तेल डाला जाता है. फिर हलवे को चलाते हुए पकाया जाचा है और जब ये तैयार हो जाता है तो इसे सांचे में डाल कर शेप दिया जाता है.

Advertisement
Advertisement

इस अजीबो-गरीब वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है. जहां कुछ लोगों ने इसे पसंद किया तो वहीं कुछ इसको लेकर नाखुश नजर आएं. खैर क्या आप इस हलवे को ट्राई करना चाहते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: यूक्रेन के खारकीव शहर पर रूस का बड़ा हमला, कई की मौत
Topics mentioned in this article