श्रद्धा कपूर बेसब्री से कर रही हैं गणेश चतुर्थी और मोदक का इंतजार, यहां देखें सबूत

श्रद्धा कपूर खाने की शौकीन हैं, फिर वो चाहे घर पर बना देसी खाना हो या लोकल स्ट्रीट फूड हर चीज को वो मजे से खाती हैं. बता दें कि हाल ही में उन्होंने मोदक के लिए अपना प्यार दिखाया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
श्रद्धा कपूर को है गणेश चतुर्थी का बेसब्री से इंतजार.

रक्षा बंधन और जन्माष्टमी के बाद लोग अब गणेश चतुर्थी की शुरुआत की तैयारी करने में लग गए हैं. जहां तक ​​हमारी बात है, हम कई अलग तरह की मिठाइयों का आनंद लेने के लिए पूरी तरह से तैयार और एक्साइटेड हैं. खैर एक बात साफ है कि सेलेब्स भी हमसे अलग नहीं हैं. बता दें कि श्रद्धा कपूर के लिए गणेश चतुर्थी जल्दी आ गई है. अब आप सोच रहे होंगे कि हम आखिर ऐसा क्यों कह रहे हैं? दरअसल एक्ट्रेस "अर्ली बर्ड" बन गई है जो "मोदक पकड़ती है." एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक फोटो शेयर की, जिसमें स्वादिष्ट सा दिखने वाला सफेद मोदक था. फोटो को शेयर करते हुए श्रद्धा ने कैप्शन में लिखा था, "Early bird catches the Modak", इसके साथ हैशटैग था "गणेश चतुर्थी जल्द ही आ रही है." 

बैंगन को देखकर आप भी बनाते हैं मुंह तो जान लीजिए इसके फायदे, हर दूसरे दिन खाने की करने लगेंगे डिमांड

यहां देखें फोटो

अगर श्रद्धा कपूर की पोस्ट ने आपको गणेश चतुर्थी की तैयारी करने की याद दिला दी है तो हमने आपको कवर कर लिया है. हम आपके लिए मोदक की कुछ पारंपरिक मिठाइयों की रेसिपी तैयार की हैं जिन्हें आपको इस साल जरूर बनाना चाहिए:

Advertisement

Factory में कैसे तैयार की जाती है Vanilla Ice Cream? यहां देखें वीडियो

1. उकादिचे मोदक

मोदक के बिना गणेश चतुर्थी का त्योहार कई लोगों को अधूरा लग सकता है. आख़िरकार, ऐसा माना जाता है कि भगवान गणेश को यह मिठाई बहुत पसंद थी. उकादिचे मोदक एक प्रकार का भरवां मोदक है जिस पर चावल का आटा लपेटा जाता है.

Advertisement

2. शुगर फ्री मोदक

अगर आप फिटनेस फ्रीक हैं और शक्कर से दूर रहते हैं तो आपके लिए शुगर फ्री मोदक बिल्कुल परफेक्ट है. इस मोदक में मीठे के लिए आप शक्कर की जगह गुड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Advertisement

3. गुलाब मोदक

गुलकंद और गुलाब की पंखुड़ियों से भरा यह मोदक भी जरूर आजमाना चाहिए. यह मोदक न केवल स्वादिष्ट है बल्कि आपके मेहमानों को परोसने के लिए एक सुंदर दिखने वाली मिठाई भी है. 

Advertisement

4. पेड़ा

गणेश चतुर्थी के दौरान पेड़ा एक और लोकप्रिय विकल्प है. यह केवल 4 चीजों के इस्तेमाल से बनता है. इसे बनाने के लिए आपको खोया, शक्कर, इलायची और थोड़े से मेवों की जरूरत पड़ती है. 

5. पूरन पोली

पूरन पोली एक पारंपरिक महाराष्ट्रीयन डिश है, लेकिन आज के समय में ये सभी जगह मशहूर हो गई है. यह एक चपटी रोटी की तरह होती हैं जिसमें चना दाल और चीनी/गुड़ से बनी मीठी दाल का मिश्रण भरा होता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के हाथरस में एक सत्‍संग के दौरान हुए हादसे पर पीएम मोदी ने संसद में दुख व्यक्त किया
Topics mentioned in this article