क्या आपको पता है फैक्ट्री में कैसे बनते हैं पनीर मोमोस, वीडियो देखने के बाद खाने से पहले हजार बार सोचेंगे

Momos Making Video: अगर आप भी मार्केट में मिलने वाले मोमोज मजे से खाते हैं तो एक बार ये वीडियो देख लीजिए. इसके बाद आप भी खाने से पहले हजार बार सोचेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

आज के समय में लोगों के बीच स्ट्रीट फूड का एक अलग ही क्रेज देकने को मिल रहा है. चाट-बताशों के साथ ही अब मोमोज भी लोगों की पसंद बन चुके हैं. बच्चे, बड़े और बूढ़ों की भी पसंद मोमोज बन चुका है. आपको हरी गली मुहल्ले और नु्क्कड़ में मोमोज की रेडी लगाए लोग दिख ही जाएंगे. वैसे क्या आपने कभी सोचा है कि जो मोमोज आप मजे लेकर के लाल चटनी के साथ घर पर खाते हैं वो फैक्ट्री में कैसे बनते हैं?

अगर नहीं तो आपको ये खबर पूरी पढ़नी चाहिए.  बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाया गया है कि फैक्ट्री में मोमोज कैसे बनते हैं. इतने ढेर सारे मोमोज को एक साथ कैसे तैयार किया जाता है. अगर आप भी मजे से मोमोज खाते हैं तो यह वीडियो देखने के बाद भी आप इसे खाते हैं तो हमें कमेंट कर के जरूर बताइएगा.

इस वी़डियो की शुरूआत होती है एक शख्स के साथ सब्जियों का पानी निकालने से. इसके बाद बोरी भरकर पत्ता गोभी को लोग छीलते और कद्दूकस करते नजर आते हैं. इसके बाद गाजर को छीलकर कद्दूकस करते हैं. फिर दोनों चीजों को मिलाया जाता है और इसका पानी निकाल दिया जाता है. फिर इसमें पनीर मिक्स कर लिया जाता है. मोमोज की फिलिंग बनकर तैयार है. अब कई लोग मोमोज को फिल करते हैं और इन्हें स्टीम होने के लिए रख देते हैं. फिर इन मोमोज को एक बड़ी सी चादर पर फैला दिया जाता है. इसके बाद तैयार की जाती है चटनी.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

बता दें कि इस वीडियो पर लोगों ने जमकर कमेंट भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा, ये पनीर पक्का सर्फ एक्सेल से बनाया गया होगा.

Advertisement

4 हफ्तों में कम होगा 5 किलो वजन, बस रात को खाएं ये चीज, डाइटिशियन ने शेयर की रेसिपी

Advertisement

एक यूजर ने बोला, अब से मोमोज खाना बंद.

कई लोगों ने उस जगह होने वाली गंदगी के बारे में भी बात की. कि इतनी गंदगी और गंदी जगह पर ये बना रहे हैं क्यो ये अपनी फैमिली को भी यही खिलाएंगे. वैल आप इस वीडियो को देखने के बाद क्या बाहर के मोमोज खाना पसंद करेंगे या नही. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi: नबी करीम के कुर्सी कारखाने में लगी आग, 44 लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर