डॉन गोर्स्के नाम के व्यक्ति ने 1972 से रोजाना बिग मैक बर्गर खाने का बनाया विश्व रिकॉर्ड, नंबर जान कर उड़ जाएंगे आपके होश

जीडब्ल्यूआर के अनुसार, एक लाइफटाइम में सबसे ज्यादा बिग मैक बर्गर खाने के डोनाल्ड के रिकॉर्ड को पहली बार 1999 में 15,490 पर ऑफिशियल तौर पर मान्यता दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
M

अमेरिका के विस्कॉन्सिन के डॉन गोर्स्के का नाम अब तक की सबसे ज्यादा संख्या में बिग मैक खाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ था. 70 वर्षीय ने इस रिमार्केबल जर्नी की शुरुआत 17 मई 1972 को की थी और तब से पिछले 5 दशकों से कम से कम एक मैकडॉनल्ड्स बिग मैक का आनंद लेने की डेली रिचुअल को बनाए रखा है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (जीडब्ल्यूआर) द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, यह हैमबर्गर ही है जो डॉन गोर्स्के को "बिग मैक उत्साही" बनाता है. गोर्स्के ने कहा, "मुझे पता था कि मैं हर दिन अपना फेवरेट फूड, हैमबर्गर खाना चाहता हूं. अब तक का सबसे अच्छा हैमबर्गर सैंडविच बिग मैक था, इसलिए मैं हर दिन यही खाना चाहता था. मुख्य कारण यह है कि मैं इस खोज में बना रहा." कई सालों से बिग मैक अभी भी मेरा फेवरेट फूड है और मैं उन्हें हर दिन खाने के लिए एक्साइटेड रहता हूं."

ये भी पढ़ें: अयोध्या राम मंदिर अभिषेक से पहले पीएम मोदी 11 दिनों के लिए सात्विक डाइट पर रहेंगे, यहां जानें सब कुछ...

डॉन गोर्स्के ने आगे कहा, "क्या मैंने कभी अपने आखिरी बिग मैक के बारे में सोचा था? हां, जब मैं अपनी डेथबेड पर था और मेरे बेटे को रोड पर एक बिग मैक मिला था." गोर्स्के ने 2018 में अपना 30,000वां बिग मैक खाने का रिकार्ड हासिल किया. यह रिकॉर्ड 2021 में अपडेट किया गया जब उन्होंने 32,000 बिग मैक को पार कर लिया. जनवरी 2023 तक, गोर्स्के ने कुल 33,400 बिग मैक का उपभोग किया था.

Advertisement

Photo Credit: guinnessworldrecords.com

अपने बयान में, डॉन गोर्स्के ने कहा, "गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब पाना मेरे लिए फ्लेटरिंग और हम्बल दोनों है. जब मुझे 1970 में अपनी पहली गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक मिली, तो मैंने कहा 'एक रिकॉर्ड है जो मैं बना सकता हूं - हर बार हैमबर्गर खा सकता हूं." हर दिन.' 1972 में मैंने अपना पहला बिग मैक खाया और तब से काउंट कर रहा हूं. मेरे रिकॉर्ड को पहचानने में गिनीज को 25 साल लग गए और अब यह गिनीज के अब तक के सबसे लंबे लगातार रिकॉर्ड में से एक हो सकता है. यह कभी भी एक दिन का रिकॉर्ड नहीं था. रिकॉर्ड बुक बल्कि डेली का रिकॉर्ड, दिन-ब-दिन, अब हर दिन एक ही तरह का खाना खाने के 50 से अधिक सालों के बाद, मैं खुद से पूछता हूं, 'समय कहां गया?'"

Advertisement

जीडब्ल्यूआर के अनुसार, एक लाइफटाइम में सबसे ज्यादा बिग मैक बर्गर खाने के डोनाल्ड के रिकॉर्ड को पहली बार 1999 में 15,490 पर ऑफिशियल तौर पर मान्यता दी गई थी. उन्हें अपने द्वारा खाए गए सभी बर्गरों के विवरण के बारे में "सावधानीपूर्वक" रहने, "हर बर्गर कार्टन और रसीद को ध्यान में रखने" के लिए भी जाना जाता है.

Advertisement

जीडब्ल्यूआर ने हाल ही में अपनी उपलब्धि के संबंध में एक इंस्टाग्राम रील साझा की. इसे नीचे देखें:

Advertisement

ये भी पढ़ें: VIDEO: चावल नहीं अब मार्केट में आए गेहूं वाले मुरमुरे, मेकिंग का वीडियो वायरल, देखकर भड़के लोग, बोले- ये तो कैंसर...

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Adani Group ने Swiss Court मामले में कथित सभी आरोपों को किया खारिज