चीनी और ग्लूटेन को नो कहते हुए दिव्यंका त्रिपाठी ने खुद के बनाई टेस्टी स्वीट डिश, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

दिव्यांका त्रिपाठी ने अपनी स्वीट क्रेविंग को खत्म करने के लिए घर पर बनाया शुगर और ग्लूटेन फ्री केक.

Advertisement
Read Time: 24 mins
दिव्यांका त्रिपाठी सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट और स्टोरीज शेयर करती रहती हैं.

केक का एक पीस खाना निश्चित रूप से बहुत ही आनंददायक सुख देता है, लेकिन कई बार लोग इसे घर पर बचाने से बचते हैं क्योंकि उनको इसे बनाना काफी कठिन और झंझट से भरा लगता है. लेकिन अगर हम कहे कि इसे बनाना इतना भी कठिन नही है जितना दिखता है तो क्या आपको विश्वास होगा. दरअसल यह बहुत ही आसान है. आपको बस कुछ सिंपल सी चीजों का ध्यान रखना है. आपको बस आटा, चीनी, अंडे, मक्खन और बेकिंग पाउडर को मिलाकर एक घोल तैयार करना है और फिर इसे एक चिकने पैन में डालना होगा. इसे 30-40 मिनट तक बेक होने दें और ठंडा होने पर इसे फ्रॉस्ट करें. बता दें कि होम बेकिंग की दुनिया में एक और शख्स ने कदम रखा है? हम बात कर रहे हैं दिव्यांका त्रिपाठी की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर शुगर-फ्री और ग्लूटेन-फ्री गाजर का केक बनाकर दिखाया. कैप्शन में, दिव्यंका ने खुलासा करते हुए कहा, “जब आप एक हेल्दी मिठाई खाने के लिए मजबूर महसूस होते हैं जो खाने में स्वादिष्ट भी है, इसे घर पर बनाना बेहद आसान होता है. गाजर का केक बनाना आसान होता है.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

अगर दिव्यांका त्रिपाठी की पोस्ट को देखकर आपका भी मन केक खाने का हो गया है तो हमारे पास आपके लिए कुछ सिंपल रेसिपी है, जिससे आप आसानी से घर पर पसंदीदा केक बना सकते हैं:

Advertisement

Christmas 2022: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए घर पर कैसे बनाएं एगलेस प्लम केक- Video Inside

1. स्पांंज केक

कई बार ऐसा होता है कि पूरी तकनीक के बाद भी केक स्पंजी नहीं बन पाता है. यह हार्ड हो जाता है. सारे नियम फॉलो करने के बाद भी बाजार जैसा केक नहीं बन पाता है. क्या आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है? तो आज हम आपके लिए इस केक की खास रेसिपी लेकर आए हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

2. मैंगो चीज केक

आम के साथ तरह-तरह की डिशेज भी खूब ट्राई की जाती हैं. ऐसी ही एक कमाल की डिश लेकर आई हैं मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया. शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से मैंगो चीज़ केक बनाने की बेहतरीन रेसिपी शेयर की है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

Happy Christmas 2021: क्रिसमस पर बनाएं यमी एगलेस टूटी-फ्रूटी केक, शेफ कुणाल कपूर से सीखें आसान रेसिपी

3. एगलेस केक

अगर आप केक को घर पर बनाना चाहते हैं वो भी बिना अंडे के तो हम आपके लिए एगलेस केक की रेसिपी लेकर आए हैं. मशहूर शेफ कुणाल कपूर की स्टाइल में एगलेस केक की रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी
Topics mentioned in this article