फैक्ट्री में चिक्की बनाते हुए दिखाया गया वीडियो, इंटरनेट पर हुआ वायरल तो सहम गए लोग, बोलें ये भयानक है...!

Chikki Making Viral Video: हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुआ जिसमें एक फैक्ट्री में चिक्की बनाने का पूरा प्रोसेस दिखाया गया, जिसे देखने के बाद यूजर्स सख्ते में आ गए.

Advertisement
Read Time: 23 mins
V

चिक्की नार्थ इंडिया के घरों में खाई जाने वाली पसंदीदा मिठाइयों में से एक है. भारतीय घरों में सबसे पसंदीदा मिठाइयों में से एक है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है - इस स्नैक को बनाने की तैयारी कैसे होती है? इंस्टाग्राम पर एक वीडियो ने चिक्की बनाने वाली फैक्ट्री के अनहाइजेनिक तरीके का खुलासा किया है, जिससे सोशल मीडिया यूजर्स काफी निराश तो हुए हीं. साथ ही इसको देखने के बाद शायद ही वो चिक्की को मजे से खा पाएं. क्लिप में मूंगफली और गुड़ के मिक्सचर के एक बड़े ब्लॉक को एक शख्स अलग-अलग पीस में काटकर अलग कर रहा है. इसके बाद कुछ लोग इस पीस को एक शेपर में रखकर उसे शेप दे रहे हैं और बेल कर फ्लैट कर दे रहे हैं. इसके बाद इनको पैक किया जाता है. अब आप सोचेंगे कि चिक्की को तो ऐसे ही बनाएंगे. तो हम आपको बता दें कि चिक्की को बनाया तो ऐसे ही जाता है लेकिन चिक्की को शेप देने से लेकर पैक करने तक का पूरा प्रोसेस जमीन पर हुआ है. वहां काम करने वाले वर्क्स ने न तो कोई दस्ताने पहन रखे हैं और ना ही पैरों को कवर किया गया है. इसे देखने के बाद शायद आप भी बाजार से चिक्की खाने के बारे में सौ बार सोचेंगे. 

ह भी पढ़ें: फैक्ट्री में कैसे बनते हैं गोल-गप्पे, वायरल वीडियो देख लोगों के उड़ गए होश

यहां देखें वीडियो:

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है और इसे अब तक लगभग 24.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोगों ने कमेंट सेक्शन में चिक्की फैक्ट्री में इस तरह इसे बनते हुए अपना गुस्सा भी जाहिर किया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Joote Khaoge? कमाल है! इंटरनेट पर लोग 'मांग कर' खा रहे हैं मैगी से लेकर पार्ले तक के डिजाइनर जूते!

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "हे भगवान, मैं इसे खुद बनाना पसंद करूंगा."
एक दूसरे यूजर ने कहा, “टेबल का यूज करो भाई.”
एक यूजर ने कहा, "भाई मैंने इसे थोड़ी देर पहले खाया."
इंस्टाग्राम यूजर्स में से एक ने कहा कि वो अब कभी भी बाहर से इसे नहीं खरीदेंगे.

Advertisement

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट सेक्शन में बताएं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article