Busy Mornings Breakfast: क्विक और टेस्टी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें ये 3 रेसिपीज

Breakfast Recipes: आज हम आपको कुछ ऐसे ब्रेकफास्ट ऑप्शन बता रहे हैं. जिन्हें आप सुबह और शाम की चाय के साथ पेयर कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Busy Mornings Breakfast: सुबह का हेल्दी नाश्ता हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद जरूरी माना जाता है.

Busy Mornings Breakfast  Recipe: फ्राई और टेस्टी स्नैक खाने का मन हर किसी का करता है. अगर आप भी कुछ हद तक हमारे जैसे ही हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्रेकफास्ट (Healthy Breakfast Recipes) ऑप्शन बता रहे हैं. जिन्हें आप सुबह और शाम की चाय के साथ पेयर कर सकते हैं. लेकिन, एक बात जो सभी को परेशान करती है कि हम जो फ्राइड चीजें नाश्ते में खा रहे हैं वो कहीं वजन बढ़ने की वजह न बन जाएं. और सुबह तो हम बिल्कुल भी ऐसी चीजें नहीं का सकते हैं, जो हैवी होती हैं. सुबह का हेल्दी नाश्ता हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद जरूरी माना जाता है. तो चलिए जानते हैं स्वाद और सेहत से भरपूर कुछ ऐसी ही रेसिपी के बारे में.

यहां है चटपटा नाश्ता- Chatpata Nashta Recipe:

1. मेथी थेपलाः

मेथी थेपला एक ट्रेडिशनल गुजराती डिश है. इसे आप ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं. थेपला एक लो कैलोरी ब्रेकफास्ट है, जो वजन को घटाने में भी मदद कर सकता है.

 Happy Janmashtami 2023: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बनाएं लड्डू गोपाल की ये पांच पसंदीदा चीजें, झटपट नोट करें भोग थाली की ये रेसिपीज

2. वेजिटेबल पोहाः

अगर आप पोहा खाने के शौकीन हैं तो अपने पोहे को एक हेल्दी ट्विस्ट दे बनाएं वेजिटेबल पोहा. मटर, गाजर, बींस जैसी चीजों को डालकर पोहा को और हेल्दी बना सकते हैं. 

Advertisement

Almond Eating Benefits: रोज सुबह कितने खाएं बादाम, यहां जानें मात्रा और फायदे

पनीर पकौड़ाः

पनीर को प्रोटीन और पोषक तत्वों का भंडार कहा जाता है. पनीर से बनी चीजें खाने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. आप हेल्दी ब्रेकफास्ट के तौर पर पनीर पकौड़ा को ट्राई कर सकते हैं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, हार के कारणों का पता लगाने में जुटी पार्टी