Busy Morning Breakfast: सुबह के समय नहीं है ज्यादा टाइम तो 10 मिनट में बनाएं ये स्वादिष्ट नाश्ता

Quick Nashta Recipe: अगर आप भी ब्रेकफास्ट को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि आखिर ऐसा क्या बनाया जाए जो सेहत के साथ समय भी कम ले, तो आप इन डिशेज को ट्राई कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Quick Nashta: ब्रेकफास्ट में बनने वाली स्वादिष्ट रेसिपीज.

Quick Breakfast Recipes: सुबह के समय इतना टाइम नहीं होता कि किचन में ज्यादा समय बिताएं. ऐसे में कई बार ब्रेकफास्ट (Busy Morning Breakfast) बनाना मुश्किल हो जाता है. अगर आपके साथ भी यही होता है तो हमने आपको कवर किया है. आप ब्रेकफास्ट में आसानी से कम समय में हेल्दी रेसिपीज Healthy Nashta) बना सकते हैं. जो आपको स्वाद के साथ आपकी सेहत का भी ख्याल रखने में मदद कर सकती हैं. तो अगर आप भी ऐसी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं तो बिना किसी देरी के पालक, पनीर (Paneer) और मेछी से स्वादिष्ट नाश्ता बना सकते हैं. 

कम समय में ब्रेकफास्ट में बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपी- Make This Delicious Recipe For Breakfast In Less Time:

1. मेथी पराठा-

सर्दियों के मौसम की शुरूआत हो गई है और इस मौसम में मिलने वाली मेथी को खूब पसंद किया जाता है. मेथी से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. मेथी सेहत के लिए बेहद गुणकारी मानी जाती है. आप ब्रेकफास्ट में मेथी के पराठा बना सकते हैं. मेथी पराठा ब्रेकफास्ट के लिए सबसे हेल्दी ऑप्शन में से एक है. पूरी रेसिपी यहां देखें. 

ये भी पढ़ें- Cashews Benefits: काजू से डायबिटीज ही नहीं वजन को भी कर सकते हैं कंट्रोल, यहां जानें इसे खाने के फायदे

Advertisement

2. अप्पे-

अप्पे एक साउथ इंडियन डिश है इसे आप ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं. अप्पे को बहुत कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. अप्पे को चावल, सूजी, मुररमुरा से बनाया जा सकता है. अगर आप हेल्दी ब्रेकफास्ट चाहते हैं तो आप मुरमुरा अप्पे तैयार कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Advertisement

ये भी पढ़ें- Side Effects Of Apple: सावधान! जरूरत से ज्यादा सेब का सेवन सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

Advertisement

Photo Credit: iStock

3. पालक पनीर चीला-

वैसे तो सालभर आपको पालक आसानी से मार्केट में मिल जाएगी. लेकिन सर्दियों के मौसम में आने वाली पालक का स्वाद ही अलग होता है. पालक को सेहत से भरपूर माना जाता है. पालक और पनीर दोनों को ही पोषण से भरपूर होते हैं. दिन की हेल्दी शुरूआत करने के लिए आप पालक पनीर पोहा को ट्राई कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हाथरस में 121 मौतों पर क्या कुछ बोले Bhole Baba, Advocate AP Singh से सुनिए