Viral News: शख्स ने उगाया दुनिया का सबसे बड़ा प्याज, वजन जानकर उड़ गए सुनने वालों के...

World's Largest Onion: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट के अनुसार, गैरेन ग्रिफिन ने इस महीने की शुरुआत में (15 सितंबर को) "दुनिया का सबसे भारी प्याज प्रस्तुत किया".

Advertisement
Read Time: 24 mins
Viral News: विशाल प्याज का वजन 8.97 किलोग्राम था.

खुद की सब्जियां उगाना बहुत सैटिसफाइंग बात है. आपको ऐसे बहुत से लोग मिलेंगे जिन्हें गार्डनिंग करने और अपने किचन गार्डन में कई प्रकार के फल और सब्जियां उगाने का शौक है, वास्तव में, कुछ लोग अपने प्रोड्यूस को यूनिक दिखाने और टेस्ट देने के लिए उनके साथ एक्सपेरिमेंट भी करते हैं. ऐसे ही एक गार्डनिंग एक्सपेरिमेंट ने हाल ही में ग्वेर्नसे के गैरेथ ग्रिफिन नाम के एक व्यक्ति को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) धारक बना दिया. आश्चर्य है कि कैसे? यह दुनिया के सबसे बड़े प्याज उगाने वालों से एक है, जो कथित तौर पर एक बॉलिंग बॉल से भी बड़ा है. आपने हमारी बात सुनी.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट के अनुसार, गैरेन ग्रिफिन ने इस महीने की शुरुआत में (15 सितंबर को) उत्तरी यॉर्कशायर में हैरोगेट ऑटम फ्लावर शो में "दुनिया का सबसे भारी प्याज प्रस्तुत किया". कथित तौर पर, विशाल प्याज का वजन 8.97 किलोग्राम था.

ये भी पढ़ें-  नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग को भी पसंद है यह स्ट्रीट फूड, यहां देखें वायरल पोस्ट

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें-  एक्ट्रेस नयनतारा ने जंगल थीम और टियर केक के साथ सेलिब्रेट किया अपने जुड़वां बच्चों का "Dreamy Birthday" देखें तस्वीर

Advertisement

अपनी उपलब्धि के बारे में बोलते हुए, ग्रिफ़िन ने कहा कि उन्हें अपने पिता से "इस स्पेशल रूट वाली सब्जी" उगाने की प्रेरणा मिली थी. लेकिन लगभग 13 साल पहले उन्होंने अपने शौक को अधिक गंभीरता से लिया. GWR की आधिकारिक वेबसाइट (www.guinnessworldrecords.com) के अनुसार, उन्होंने कहा, "मैं दुनिया का सबसे बड़ा प्याज उगाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं." उन्होंने आगे कहा, "मेरे पिता ने कई वर्षों तक विशाल प्याज उगाए. मर गए, लेकिन उसका सबसे बड़ा वजन 7 पौंड 12 औंस था, इसलिए विश्व रिकॉर्ड बनाना मेरे लिए अधिकांश लोगों की तुलना में और भी अधिक मायने रखता है."

Advertisement

ग्रिफ़िंग ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी "बेशकीमती प्रोड्यूस" को अपने मोटरहोम के फर्श पर रखा और ग्वेर्नसे से नॉर्थ यॉर्कशायर शो तक की अपनी लंबी यात्रा के दौरान बरकरार रखने के लिए इसे कुशन से कवर कर दिया.

बता दें, 2014 में 8.5 किलोग्राम के एक नमूने ने दुनिया का सबसे बड़ा प्याज होने का रिकॉर्ड बनाया था. नया रिकॉर्ड कथित तौर पर एक सामान्य ब्राउन प्याज के वजन का लगभग 53 गुना है और "एक बड़ी बॉलिंग बॉल से भी भारी है, जिसका वजन आमतौर पर 7.25 किलोग्राम होता है".

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?