इस वजह से Ayushmann Khurrana ने ठुकरा दिए अपने फेवरेट Malpua, इस लजीज डिश को हाथ जोड़कर लौट गए एक्टर

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के इस वीडियो में मालपुए ही मालपुए नजर आ रहे हैं. एक्टर उन बाउल्स तक भी पहुंच जाते हैं जहां चाश्नी में तर मालपुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन बिना खाए ही लौट जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

कामयाबी कुछ न कुछ कुर्बानी तो जरूर लेती है. फिर वो चाहें पसंदीदा चीजों की हो या फिर पसंदीदा खाने की. अब आयुष्मान खुराना को ही लीजिए, करियर की जिन बुलंदियों पर आयुष्मान खुराना पहुंच चुके हैं वहां रह कर क्या ऐसी कोई ख्वाहिश है, जिसे वो पूरा नहीं कर सकते? लेकिन वे भी कुछ न कुछ त्याग करने को मजबूर हैं. वे त्याग उन्हें मनपसंद खाना खाने से रोक देता है. आयुष्मान खुराना ने इंस्टाग्राम पर ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उनके सामने उनकी फेवरेट डिश रखी है. लेकिन चाह कर भी वे उसे खा नहीं सकते हैं.

कुछ चटपटा खाने का है मन तो बिहारी स्टाइल में ऐसे बनाएं टेस्टी और हेल्दी घुगनी

देखें उनकी पोस्ट:

क्या है आयुष्मान की मजबूरी

आयुष्मान खुराना के इस वीडियो में मालपुआ ही मालपुआ नजर आ रहे हैं. आयुष्मान खुराना उन बाउल्स तक भी पहुंच जाते हैं जहां चाश्नी में तर मालपुए ही मालपुए दिखाई देते हैं. आयुष्मान खुराना के एक्सप्रेशन से ये अंदाजा लगाना आसान है कि उन्हें मालपुए कितने पसंद हैं. इसके बावजूद वो सिर्फ उसकी खुशबू लेकर काम चला रहे हैं. वीडियो में आयुष्मान खुराना मालपुए के सामने हाथ जोड़ कर वापस लौट आते हैं.

Advertisement

सावधान! अगर जरूरत से ज्यादा करते हैं कॉफी का सेवन तो सेहत को हो सकते हैं ये नुकसान

Advertisement

आयुष्मान खुराना ने क्यों नहीं खाया मालपुआ?

मालपुआ खाने में जितने टेस्टी होते हैं उनमें कैलोरी भी उतनी ही ज्यादा होती है. इसके साथ ही उनमें फैट की मात्रा भी होती है, जिसकी वजह से डाइट कॉन्शियस और फिटनेस फ्रीक्स लोग मालपुआ नहीं खाते हैं, जिन लोगों को मालपुआ से बहुत प्यार हो वो उसे बनाने और खाने के दूसरे तरीके ढूंढ सकते हैं. मालपुआ में पड़ने वाली चीनी का कोई विकल्प नहीं हो सकता, लेकिन मैदे के ऑप्शन तलाशे जा सकते हैं. मैदे को घोलकर मालपुआ का पुआ तैयार किया जाता है. मैदे की कैलोरिफिक वैल्यू आटे से ज्यादा होती है. डाइट कॉन्शियस हैं तो मैदे की जगह आप आटे का उपयोग कर सकते हैं.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?