एक्ट्रेस आलिया भट्ट की वायरल मिल्क केक की रेसिपी इंस्टाग्राम पर कर रही ट्रेंड, यहां जानें...

Alia Bhatt Cake: इस वीडियो को तुरंत 1.5 मिलियन बार देखा गया. फूडी कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन साझा करने से खुद को नहीं रोक सके.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

महीनों पहले, एक इंटरव्यू में, आलिया भट्ट ने अपने फेवरेट केक का सीक्रेट बताया, जो ऑनलाइन सेंसेशन बन गया. उन्होंने शेयर किया कि कैसे उनके पति, एक्टर रणबीर कपूर ने बुल्गारिया में शूटिंग के दौरान लंदन के एक कैफे से स्पेशल ट्रीट देकर उन्हें सरप्राइज कर दिया. आलिया ने कहा, "तब वह मेरा बॉयफ्रेंड था. हम बुल्गारिया के बीच में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. लंदन में एल'एटो का एक स्पेशल मिल्क केक है, जिसकी मैं दीवानी हूं और वह केक को लंदन से लेकर आया था." बुल्गारिया ताकि मैं इसे अपने बर्थडे पर काट सकूं." अब एक फूड ब्लॉगर ने उस वायरल केक की रेसिपी इंस्टाग्राम पर शेयर की है. और स्वाभाविक रूप से, फूडी कम्यूनिटी ने कमेंट सेक्शन में सारा प्यार बरसाया.

ये भी पढ़ें: बहू ने सास के साथ बनाया पराठा, आगे जो होगा उसे देख कर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी...

वीडियो की शुरुआत दूध में सिरका मिलाने और उसे अलग रखने से होती है. एक अन्य बाउल में, चीनी, दही, तेल और वनिला एसेंस को मिलाकर मिक्स किया जाता है. फिर, आटे, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर के मिश्रण को उसी बाउल में छान लिया जाता है. इसके बाद, तैयार दूध और सिरके के मिश्रण को बाउल में डाला जाता है, और सब कुछ तब तक मिलाया जाता है जब तक कि कोई गांठ नजर नहीं आती. फिर बैटर को बटर पेपर से ढके ग्रीस टिन में डाला जाता है और 180 डिग्री सेल्सियस पर 20 मिनट तक बेक किया जाता है. दूसरे बाउल में, कंडेंस्ड मिल्क, मिल्क और फ्रेश क्रीम को एक साथ मिलाया जाता है. एक बार जब केक को टिन से हटा दिया जाता है, तो दूध के मिश्रण को केक में अवशोषित करने की अनुमति देने के लिए इसमें कांटा चुभाया जाता है. फिर दूध का मिश्रण केक पर समान रूप से फैलाया जाता है. लास्ट में, केक पर व्हीप्ड क्रीम की लेयर लगाई जाती है और उसके ऊपर फ्रेश स्ट्रॉबेरी के टुकड़े डाले जाते हैं.

Advertisement

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

वीडियो को तुरंत 1.5 मिलियन बार देखा गया. फूडी कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन साझा करने से खुद को नहीं रोक सके.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "यह स्वादिष्ट था."

एक अन्य ने कहा, "मैं इसे स्वयं ट्राई करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता."

"लेटो मिल्क केक ट्राई किया है, यह सभी प्रचार के लायक है," कुछ ने कहा.

किसी ने कहा, "इसे वैलेंटाइन पार्टी के लिए बचाकर रख रहा हूं."

क्या आप इस केक को अपनी किचन में ट्राई करेंगे?

ये भी पढ़ें: 5 रुपये में दिल्ली के फेमस छोले भटूरे कहकर लोगों को रिझा रहा शख्स, खाने के बाद उड़ रहे हैं लोगों के होश

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह