Healthy Meal: एक्ट्रेस मौनी रॉय ने शेयर किया अपना हेल्दी मील, यहां देखें तस्वीर

Healthy Meal: हेल्दी मील अक्सर चुनौतीपूर्ण लगता है. लेकिन एक बार जब आप अपनी डाइट में शामिल कर लेते हैं और रेसिपीज को सीखते हैं, तो यह काफी आसान हो जाता है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

Healthy Meal: हेल्दी मील अक्सर चुनौतीपूर्ण लगता है. लेकिन एक बार जब आप रूटिन में शामिल हो जाते हैं और रेसिपीज को सीखते हैं, तो यह काफी आसान हो जाता है. धीरे-धीरे और स्थिर रूप से, आपको पता चलता है कि हमारे कई इंडियन रेसिपीज हेल्दी हैं, और जब बैलेंस में खाया जाता है, तो वे वास्तव में आपका वजन कम करने में मदद कर सकते हैं! हालांकि, यदि आपके पास अभी भी हेल्दी खाने की प्रेरणा की कमी है, तो मौनी रॉय आपको प्रेरित कर रही! मौनी रॉय एक बड़ी खाने की शौकीन हैं, और वह हमेशा अपने फूड के बीच बैलेंस बनाती हैं. जबकि वह डेज़र्ट, पिज्जा, फ्राइज़, और बहुत कुछ की झलक साझा करती है, वह कभी भी अपने हेल्दी डाइट की रूटिन को नहीं छोड़ती है. और शायद यही कारण है कि वह एक बेहतरीन बॉडी को बनाए रखने में सफल रही है! हाल ही में मौनी ने स्वादिष्ट हेल्दी खाने की फोटो पोस्ट की.

मौनी रॉय ने इंस्टाग्राम पर अपनी चीले की थाली की एक तस्वीर साझा की. ऐसा लगता है कि चीला बेसन, मसालों और सब्जियों से बना है. इसके साथ ही इसके साथ कुछ केचप और कुछ अचार भी है. स्टोरी में उन्होंने लिखा, "यम्मी बाय @nidhikurda।" यहां देखिए उनकी पूरी स्टोरीः 

प्रियंका चोपड़ा के न्यूयॉर्क रेस्टोरेंट में पहुंचे यह दिग्गज सिंगर

स्वादिष्ट लग रहा है, है ना? चीला किसी भी समय खाने के लिए एक परफेक्ट डिश है. कोर को बनाना, पूरा करना और संतोषजनक बनाना आसान है. और एक कप चाय के साथ, यह सबसे अच्छा कॉम्बिनेशन बन जाता है! तो, अगर आप भी मौनी की तरह ही वेजिटेबल चीला आज़माना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए बस एक आसान रेसिपी है. इसे नीचे देखेंः

Advertisement

यहां जानिए कैसे बनाएं वेजिटेबल चीला- Here's How To Make Vegetable Chilla:

सबसे पहले तीन बड़े चम्मच बेसन लें और इसे एक बाउल में डालें. अब इसमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च और स्वादानुसार नमक मिलाएं. उसी कटोरी में कटी हुई प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर जैसी सब्जियां डालें. थोड़ा सा पानी डालकर बैटर बना लें. एक बार हो जाने के बाद, बैटर को गर्म पैन में डालें और दोनों तरफ से गोल्डन होने तक पकाएं. फिर चटनी के साथ सर्व करें और आनंद लें! 

Advertisement

Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच रागी और दाल स्प्राउट्स चीला रेसिपी

इस स्वादिष्ट वेजिटेबल चीला की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.
 

Featured Video Of The Day
Samarth Survey: दिव्यांग लोगों के मुद्दों पर प्रकाश डालना