एक्टर सिद्धांत चतुवेर्दी ने बिहारी डिश लिट्टी चोखा का उठाया तुत्फ

Litti Chokha: लिट्टी चोखा एक ट्रेडिशनल डिश है जो भरवां और पके हुए गेहूं के बॉल (लिट्टी) और भुने हुए बैंगन को सरसों के तेल, लहसुन, हरी मिर्च, प्याज और टमाटर (चोखा) के साथ मिलाकर बनाया जाता है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Litti Chokha: लिट्टी चोखा एक ट्रेडिशनल डिश है.

Siddhant Chaturvedi Ate Litti Chokha: बॉलीवुड सेलिब्रिटी खाने के कितने शौकीन हैं ये बात किसी से छिपी नहीं है. हम अक्सर स्टार को इंस्टा पर खाने-पीने से जुड़े वीडियो पोस्ट करते देखते हैं. हाल ही में एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी, जो 'गली बॉय', 'गहराइयां', 'फोन भूत' और 'खो गए हम कहां' में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बिहारी व्यंजन लिट्टी चोखा की एक तस्वीर साझा की. उनकी पीतल की थाली में कच्चा प्याज, हरी मिर्च और चटनी भी शामिल थी.

पोस्ट को एक ओथेंटिक टच देने के लिए, सिद्धांत ने स्ट्रीमिंग सीरीज 'पंचायत' से बिहारी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी द्वारा गाए गए सुपरहिट ट्रैक 'ऐ राजा जी' का उपयोग किया. लिट्टी चोखा एक ट्रेडिशनल डिश है जो भरवां और पके हुए गेहूं के बॉल (लिट्टी) और भुने हुए बैंगन को सरसों के तेल, लहसुन, हरी मिर्च, प्याज और टमाटर (चोखा) के साथ मिलाकर बनाया जाता है. लिट्टी में भुने हुए काले चने का आटा (सत्तू), अचार और बारीक कटी हरी मिर्च होती है. यह बिहार का एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है. भुने हुए काले चने के आटे को सुपरफूड माना जाता है और यह तिब्बती व्यंजनों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है. इसकी उत्पत्ति पूर्वी भारत में हुई और बौद्ध धर्म के साथ पड़ोसी क्षेत्रों में फैल गया. तिब्बत में भुने हुए काले चने के आटे को ज़म्पा के नाम से जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- आज क्या बनाऊं: पुलाव खाने के हैं शौकीन तो एक बार जरूर ट्राई करें नवरतन पुलाव, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले

Advertisement

एक्टर सिद्धांत के काम के बारे में बात करें, तो  अगली फिल्म 'धड़क 2' में 'एनिमल' स्टार तृप्ति डिमरी के साथ दिखाई देंगे. इस फिल्म को 2018 की फिल्म 'धड़क' का सीक्वल माना जा रहा है, जिससे जान्हवी कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Advertisement

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत