गर्मियों में बनाना चाहते हैं लाइट और हेल्दी नाश्ता तो इन 5 रेसिपीज को जरूर करें ट्राई

5 Quick Breakfast: गर्मी के मौसम में नाश्ते में चाहते है कुछ हेल्दी टेस्टी और लाइट तो इन 5 रेसिपीज को करें ट्राई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
E

Healthy And Light Breakfast: गर्मियों के मौसम में शरीर को सेहतमद रखने के लिए क्या करें और क्या न करें ये सवाल हर किसी के मन में आता है. दरअसल इस मौसम में कुछ भी हैवी खा लेने से पेट से जुड़ी समस्याएं परेशान करने लगती हैं. अगर आप भी इस मौसम में सेहतमंद रहने के लिए हेल्दी और लाइट रेसिपीज की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको ऐसी क्विक हेल्दी और लाइट रेसिपीज के बारे में बता रहे हैं जिसे आप गर्मी के मौसम में ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात ये कि अगर आप वजन को कम करना चाहते हैं तो भी इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

नाश्ते में बनाएं ये हेल्दी और लाइट रेसिपीज- (Healthy And Light Breakfast Recipes)

1. बॉम्बे टोस्ट-

बॉम्बे टोस्ट एक पॉपुलर नाश्ते में से एक है. सब्जियां, चाट मसाला, पनीर एड कर इस डिश को तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने में आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें-  Weekend Special Recipe: वीकेंड को बनाना चाहते हैं खास तो ट्राई करें ये 3 स्वादिष्ट रेसिपी 

2. मूंग दाल चीला-

ब्रेकफास्ट हमारे दिन का अहम मील माना जाता है. अगर आप नाश्ते में प्रोटीन से भरपूर कुछ हेल्दी खाना चाहते हैं तो मूंग दाल से चीला तैयार कर सकते हैं.

Advertisement

3. दही उपमा-

दही उपमा एक साउथ इंडियन रेसिपीज है. दही उपमा को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. कम समय में कुछ हेल्दी बनाना चाहते हैं तो दही उपमा परफेक्ट रेसिपी है. 

Advertisement

4. पोहा-

नाश्ते में आप पोहा बनाकर खा सकते हैं. इसे कम समय में बनाया जा सकता है. पोहा में आप अपनी पसंद की सब्जियों को भी एड कर सकते हैं.

Advertisement

5. डोसा-

डोसा हेल्दी मील में से एक है. यह साउथ इंडियन डिश है. इसे आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर किसी भी समय खा सकते हैं. 

Advertisement

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India