टी टाइम में चाहते हैं स्वाद के साथ सेहत का तड़का तो इन 4 रेसिपीज को जरूर करें ट्राई

Tea Time Snacks: एक ही तरह का नाश्ता करके हो गए हैं बोर तो शाम की चाय के साथ इन रेसिपीज को करें ट्राई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Tea Time Snacks: शाम के नाश्ते में बनाएं ये रेसिपीज.

Tea Time Snacks: शाम की चाय के साथ कुछ गर्मागर्म स्वादिष्ट स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. अगर हम चाय के समय के स्नैस के बारे में सोचते हैं, तो आमतौर पर हमारे दिमाग में कोई ‘फ्राइड स्नैक' ही आता है. पकौड़ा, समोसा, भजिया और आलू टिक्की . आमतौर पर हममें से ज्यादातर लोग शाम की चाय के समय वेफर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन एक जैसा नाश्ता खा कर बोर हो जाना लाजमी है. अगर आप भी शाम की चाय के साथ कुछ स्वादिष्ट और हेल्दी खाना चाहते हैं तो आप इन रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं.

Advertisement

स्वाद और सेहत से भरपूर हैं ये स्नैक्स- Healthy And Tasty Tea Time Snacks:

1. पोहा अप्पम-

शाम की चाय के साथ आप हेल्दी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं तो पोहा अप्पम एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है. इसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में मिलाकर पी लें ये एक चीज, मोटापा, पाचन समेत मिलेंगे ये 5 कमाल के फायदे

Advertisement

Photo Credit: iStock

2. मखाना डोसा-

डोसा एक साउथ इंडियन डिश है. इसे हेल्दी रेसिपीज में से एक माना जाता है. अगर आप चाय के साथ हेल्दी और क्विक रेसिपी तलाश रहे हैं तो आप मखाना डोसा को ट्राई कर सकते हैं. इसे कम समय में बनाया जा सकता है.

Advertisement

3. पनीर पकौड़ा-

पनीर को प्रोटीन का भी अच्छा सोर्स माना जाता है. स्नैक्स में टेस्टी और हेल्दी बनाना चाहते हैं, तो आप बेसन बैटर में पनीर डिप कर कर के फ्राई कर पनीर पकौड़ा बना सकते हैं. पनीर में मौजूद गुण शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

Advertisement

4. भी जी टिक्की-

यह एक सिंधी स्टाइल रेसिपी है जिसे कमल के तने और आलू की स्टफिंग के साथ कुछ तीखे और स्वादिष्ट मसालों के साथ बनाया जाता है. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Bhopal में जर्जर इमारतों में क्यों चल रहे Government Schools? | Madhya Pradesh | NDTV India