कहानी नहीं, सिर्फ एक सीन सुनकर 'पीकू' के लिए 'हां' कह दी थी दीपिका पादुकोण ने

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने शुजित सरकार के निर्देशन में बन रही अमिताभ बच्चन तथा इरफान खान अभिनीत फिल्म 'पीकू' को साइन करने के लिए पूरी कहानी नहीं सुनी थी, बल्कि फिल्म का सिर्फ एक सीन सुनकर 'हां' कह दिया था।

दीपिका पादुकोण ने बताया, "जब शुजित सरकार फिल्म की कहानी सुनाने उनके पास आए थे, तब हमने कहानी सुनी ही नहीं... सिर्फ एक सीन सुना, और झट से मैंने हां कह दिया, क्योंकि एक सीन सुनकर ही फिल्म बहुत मज़ेदार लगी और लगा कि यह फिल्म खास होगी..."

वहीं, निर्देशक शुजित सरकार ने बताया, "पीकू की स्क्रिप्ट लिखते समय अमिताभ बच्चन और इरफान खान शुरू से ही मेरे दिमाग में थे, लेकिन जब फिल्म की कहानी कुछ आगे बढ़ी, तब दीपिका का ख्याल आया और लगा कि अमिताभ और इरफान के साथ दीपिका इस फिल्म के लिए बेहतर अभिनेत्री होंगी, और ऐसा ही हुआ..."

आमतौर पर बॉलीवुड दर्शकों के बीच दीपिका पादुकोण की पहचान एक ग्लैमरस हीरोइन की है, जो सैफ अली खान, शाहरुख खान, रणबीर कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारों के साथ फिल्में करती रही हैं, लेकिन 'पीकू' में इसके उलट वह इरफान खान के साथ एक रोमांटिक रोल में हैं, जो एक प्रयोग जैसा काम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीपिका ने बताया, "सच है कि मैंने ज़्यादातर फिल्में कमर्शियल स्टार्स के साथ ग्लैमरस रोल निभाते हुए की हैं, मगर मैंने इस फिल्म में काम भी प्रयोग के बारे में सोचकर या इरफान के साथ के बारे में सोचकर नहीं किया... मैं सोचकर फिल्में नहीं करती, जो अच्छा लगता है, वह कर लेती हूं... 'पीकू' मुझे अच्छी लगी, और मैंने कर ली, और खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा हूं..."