इजराइल के हमले में हिजबुल्लाह कमांडर ढेर, X पर ईरान के सुप्रीम लीडर का खाता सस्पेंड, जानें लेटेस्ट अपडेट

गाजा सिटी के पश्चिम में अल-शाती शरणार्थी शिविर में एक स्कूल पर किए गए इजरायली हवाई हमले में नौ फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जिनमें तीन पत्रकार भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार यह स्कूल विस्थापित लोगों को आश्रय दे रहा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई का एक्स अकाउंट सस्पेंड किया गया.

गाजा सिटी के पश्चिम में अल-शाती शरणार्थी शिविर में एक स्कूल पर किए गए इजरायली हवाई हमले में नौ फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जिनमें तीन पत्रकार भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार यह स्कूल विस्थापित लोगों को आश्रय दे रहा था.

इजराइल-ईरान पर लेटेस्ट अपडेट
  1. स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इजरायली विमान ने "अस्मा" स्कूल पर एक मिसाइल से हमला किया.
  2. रविवार को चिकित्सा दलों ने बताया कि उन्होंने नौ लोगों के शव बरामद किए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं. साथ ही 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
  3. गाजा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले साल अक्टूबर से चल रहे इजरायली हमलों में अब तक गाजा पट्टी में 42,924 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं.
  4. दूसरी ओर इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने हिजबुल्लाह के बिंट जेबिल क्षेत्र के कमांडर को मार गिराने का दावा किया है. 
  5. आईडीएफ ने बताया कि शुक्रवार को लेबनान के सीमावर्ती गांव बिंट जेबिल के प्रभारी हिजबुल्लाह कमांडर अहमद जाफर मटूक लड़ाकू विमानों के हमले में मारा गया.
  6. टाइम्स ऑफ इजरायल की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक आईडीएफ ने कहा कि एक दिन बाद मटूक के स्थान पर आए शख्स और क्षेत्र में हिजबुल्लाह के तोपखाने फोर्स के कमांडर को एक अलग एयर स्ट्राइक में मार गिराया गया.
  7. Advertisement
  8. 8 अक्टूबर, 2023 को हिजबुल्लाह ने गाजा में हमास के प्रति एकजुटता जाहिर करते हुए इजरायल पर रॉकेट दागने शुरू किए थे. नवीनतम घटनाक्रम इसी संघर्ष का विस्तार है.
  9. इससे पहले इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को ईरान में कई सैन्य ठिकानों पर 'सटीक और टारगेटेड हमले' करने की घोषणा की थी. इसके साथ ही तेहरान को चेतावनी दी कि अगर उसने तनाव बढ़ाने की गलती की तो जवाब दिया जाएगा. 
  10. Advertisement
  11. जेरूसलम पोस्ट के अनुसार ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खोला गया हिब्रू भाषा का अकाउंट मात्र दो पोस्ट के बाद सस्पेंड कर दिया गया है.
  12. अपने मुख्य एक्स अकाउंट पर खामेनेई अक्सर हिब्रू भाषा में पोस्ट करते हैं, तथा अक्सर इजरायल के खिलाफ कठोर भाषा का प्रयोग करते हैं.
  13. Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War Latest Update: Israel के हमले का Iran देगा जवाब? | Watan Ke Rakhwale