इन राशियों को शनि के उदय होने का 268 दिन तक मिलेगा जबरदस्त लाभ

Shani Transit 2024 : शनि का शुभ स्थिति होना बहुत लाभदायक सिद्ध होता है. इस समय शनि उदय हैं और कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
तुला राशि शनि देवे के उदय होने के कारण अच्छी स्थिति में रहने वाले है.

Shani dev 2024 : शनि देव (Saturn) न्याय और कर्म फल के ग्रह माने जाते हैं और अन्य ग्रहों की तुलना में बहुत धीमी चाल (movement of Saturn) चलते हैं. शनि की खराब स्थिति जहां लोगों के लिए परेशानी का कारण बनती है वहीं शनि की शुभ स्थिति होना बहुत लाभदायक भी सिद्ध होता है. इस समय शनि उदय हैं और कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. अगले साल फरवरी की 28 तारीख को शनि अस्त होंगे. जब कोई ग्रह सूर्य के निकट होने के कारण दिखाई नहीं देता हे तब उसे अस्त माना जाता है. इसी तरह सूर्य से दूर होने पर ग्रह के नजर आने पर उसे उदय की स्थिति में आना कहा जाता है. शनि देव के उदय होने उनकी फल देने की क्षमता प्रबल हो जाती है. अब शनि की उदय की स्थित के ये 268 दिन कुछ राशियों के जबरदस्त लाभ (benefits to some Horoscope) लेकर आया है. आइए जानते हैं किन राशियों पर पड़ने वाली है शनि की शुभ दृष्टि.

Advertisement

इन राशियों को शनि के उदय होने का होगा लाभ

मेष राशि

मेष राशि को शनि देवे के उदय होने का बहुत लाभ होने वाला है. इस राशि के जाताकों को आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है. यहां तक कि नौकरी और व्यवसाय में सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को सहयोगी और वरिष्ठ से सहयोग मिलेगा और तरक्की प्राप्त होगी. इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

तुला राशि

तुला राशि शनि देवे के उदय होने के कारण अच्छी स्थिति में रहने वाले है. राशि के जातकों के रुपए पैसों की आवक बढ़ेगी. घर परिवार में सहयोग और शांति का वातावरण रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा देने वालों को अच्छी खबर मिल सकती है. दोस्तों के सहयोग से परेशानियों का हल मिल सकता है.

Advertisement

सिंह राशि

उदित शनि देव सिंह राशि वालों के शुभ हैं. सिंह राशि के जातकों को लंबे समय से प्रतीक्षित मामलों में पक्ष में निर्णय मिल सकता है. यहां तक कि आर्थिक स्तर पर भी लाभ हो सकता है. परिजनों और सहयोगियों से सहयोग प्राप्त होगा. इससे करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के योग बन रहे हैं.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग को लेकर INDIA गठबंधन का विरोध प्रदर्शन
Topics mentioned in this article