Vish Yog: मई में बन रहा है विष योग, जानिए क्या होता है यह और किन राशियों पर पड़ेगा इसका असर 

Vish Yog 2023: चंद्रमा और शनि की युति से बनने वाला है विष योग. जानिए इस योग के प्रभाव के बारे में यहां सबकुछ.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Vish Yog Effects: कुछ राशि के जातकों पर असर डाल सकता है विष योग. 

Vish Yog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और योगों का विशेष महत्व होता है. कौनसा ग्रह किस नक्षत्र में है, किस ग्रह का किस राशि में प्रवेश या गोचर हो रहा है इसका असर भी विभिन्न राशियों पर पड़ता है. मई में ऐसा ही एक खास योग बन रहा है जिसे बेहद महत्वूर्ण माना जा रहा है. यह योग है विष योग. बीती 13 मई को चंद्रमा (Moon) और शनि की युति से विष योग बना था. इस योग के 13 दिनों बाद ही यानी 26 मई के दिन दूसरा विष योग बनने जा रहा है. 

Vainayaki Ganesh Chaturthi: आज है वैनायकी गणेश चतुर्थी, जानिए कैसे करें गणपति बप्पा की पूजा 

क्या होता है विष योग 

26 मई की रात 8 बजकर 49 मिनट पर विष योग बनेगा जो 29 मई की रात 8 बजकर 55 मिनट तक रहने वाला है. विष योग ऐसा योग है जो मन में अशांत विचार पैदा करता है. माना जाता है कि इस योग से व्यक्ति को परीक्षा में असफलता भी मिल सकती है. इसके अलावा विष योग पेशेवर जीवन पर असर डालता है और उसे नकारात्मक (Negative) रूप से प्रभावित करता है. विष योग से प्रेम जीवन और विवाह आदि पर भी असर पड़ता है और माता-पिता के साथ संबंधों में भी कड़वाहट आ सकती है. 

किन राशियों पर पड़ेगा असर 

विष योग का नकारात्मक प्रभाव अत्यधिक 2 राशियों (Zodiac Signs) पर माना जा रहा है. इनमें पहली राशि है कुंभ राशि. विष योग के दौरान कुंभ राशि के लोगों को निवेश आदि में आर्थिक बाधाएं आ सकती हैं. इसके अलावा, इन लोगों को कोशिश करनी चाहिए कि वे किसी को उधार ना दें. विष योग के प्रभाव से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और सहयोगियों के साथ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. 

जिस दूसरी राशि पर विष योग का प्रभाव पड़ेगा वह है सिंह राशि. इस राशि के लोगों को मानसिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं. सिंह राशि (Leo) के लोगों का विष योग के प्रभाव से मन अशांत रह सकता है. इन लोगों को अपनी पढ़ाई पर ध्यानकेंद्रित करने की आवश्यकता है. इसके अतिरिक्त आर्थिक दिक्कतें आ सकती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

न्यूली एंगेज्ड परिणीति चोपड़ा ने मुंबई लौटने पर प्रशंसकों का किया अभिवादन

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article