इन कामों को करने से घर में आती है सुख शांति, परिवार का माहौल रहता है खुशनुमा

आपको यहां पर कुछ जरूरी बातों के बारे में बताया जा रहा है जिससे आपके घर से वास्तु दोष का असर कम हो सकता है. तो आइए जानते हैं.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
वहीं, आप जब भी भोजन की थाली किसी को दें तो दोनों हाथ से पकड़ के दीजिए.

Vastu home :  क्या आपके घर में हमेशा क्लेश होता है. परिवार के सदस्यों की आपस में बनती नहीं है, बात-बात पर लड़ाई हो जाती है? जिसके चलते घर में तनाव की स्थिति बनी रहती है ? तो इसका मतलब घर में वास्तु दोष है. इससे छुटकारा पाने के लिए आपको यहां पर कुछ जरूरी बातों के बारे में बताया जा रहा है, जिससे आपके घर से वास्तु दोष का असर कम हो सकता है और घर का माहैल खुशनुमा हो सकता है...

  ज्येष्ठ माह में गंगा दशहरा सहित 24 व्रत त्योहार, लिस्ट में देखें सभी तारीख

घर से वास्तु दोष कैसे करें दूर

यहां न रखें डस्टबिन

रसोई घर में कभी भी डस्टबिन नहीं रखना चाहिए. वहीं, पानी और चू्ल्हे को आस पास रखना ठीक नहीं होता है, यह भी वास्तु दोष का कारण बन सकती है.

Advertisement

इसके अलावा रसोईघर में पूजा स्थान ना बनाएं. यह भी ठीक नहीं होता है. वहीं, रसोई के बगल में बाथरूम और वॉशरूम कभी नहीं बनाना चाहिए. 

सिंक और चूल्हा एक साथ न हो

इसके अलावा सिंक और चूल्हे एक स्लैब पर ना हो और गैस स्टोव खिड़की के नीचे ना रखें. यह भी एक तरह से वास्तु दोष उत्पन्न कर सकता है.

ऐसे परोसें भोजन

वहीं, आप जब भी भोजन की थाली किसी को दें तो दोनों हाथ से पकड़ के दीजिए. एक हाथ से थाली देने से उसमें भूत प्रेत का वास होता है. इसके अलावा आप जब भी खाना पकाएं तो पहले अग्नि देव को समर्पित करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
India की आधी से ज्यादा आबादी Physically Unfit, Lancet Report में खुलासा
Topics mentioned in this article