ये संकेत बताते हैं खत्म होने वाला है बुरा वक्त और घर में धन की देवी लक्ष्मी का हो सकता है आगमन

Sign of Devi Lakshmi : शास्त्रों में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं, जो बुरे समय के समाप्त होने और जीवन में खुशियों की दस्तक की ओर इशारा करते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Goddess Lakshmi : जीवन में कभी-कभी एक वक्त ऐसा आता है,जब एक साथ कई परेशानियां आ जाती हैं. ऐसे में लोग भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्दी उनका बुरा वक्त कट जाए. शास्त्रों में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं, जो बुरे समय के समाप्त होने और जीवन में खुशियों की दस्तक की ओर इशारा करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कौन से संकेत बताते हैं कि बुरा समय समाप्त (Signs of bad time ending) होने वाला है और अच्छा समय शुरू.

तुलसी के पौधे का हरा-भरा होना

घर में अचानक तुलसी का पौधा उग आए या घर में लगा तुलसी का पौधा हरा भरा हो जाए तो इसे अच्छा समय आने का संकेत माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है और तुलसी के पौधे को हरा भरा होना मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने का संकेत है.

सपने में शुभ चीजें देखना

सपने में भगवान के दर्शन, सफेद हाथी या सांप देखना, सोने से भरे कलश या हरे भरे पेड़ देखना काफी शुभ माना जाता है. ये सपने संकेत देते हैं कि जीवन से बुरा समय समाप्त होने वाला है और धन, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है.

एनर्जी और खुशी

अपने अंदर एनर्जी और खुशी की भावना महसूस करना भी अच्छे समय के आने का संकेत है. ये बताते हैं कि जीवन की परेशानियां समाप्त होने वाली है और आप सफलता की ओर कदम बढ़ाने वाले हैं.

भविष्य का अंदाजा होना

खराब समय में आत्मविश्वास कम हो जाता है लेकिन अगर आपके मन में भविष्य को लेकर अच्छे विचार आने लगे तो यह समय बदलने का संकेत होता है.

उल्लू का नजर आना

उल्लू धन की देवी लक्ष्मी का वाहन है. अगर किसी को कहीं उल्लू नजर आ जाए तो यह भी अच्छे समय के आने का संकेत होता है. उल्लू के नजर आने का अर्थ है माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन
Topics mentioned in this article