इस दिन कन्या राशि में होगा शुक्र ग्रह का गोचर, जानिए किन 6 राशियों का हो सकता है भाग्योदय

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह और नक्षत्रों का बहुत महत्व होता है. ऐसे में किस दिन कन्या राशि में शुक्र ग्रह प्रवेश करने वाला है और इससे अन्य राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जानिए यहां.

Advertisement
Read Time: 16 mins
Shukra Gochar Effects: कई राशियों को प्रभावित कर सकता है शुक्र गोचर.

Shukra Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली, नक्षत्र, योग और ग्रहों को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रह जिनमें सूर्य, चंद्रमा, मंगल, बृहस्पति, शुक्र, शनि, राहु और केतु शामिल होते हैं उनकी गति और स्थिति 12 राशियों (Zodiac Sign) पर अलग-अलग तरह से प्रभाव डालती है. ऐसे में शुक्र ग्रह का गोचर कन्या राशि (Kanya Rashi) में होने वाला है. कहा जाता है कि शुक्र ग्रह सुख, शोहरत, प्रेम, रोमांस और विवाह का प्रतीक होता है, ऐसे में किन 6 राशियों पर शुक्र ग्रह (Shukra Grah) का प्रभाव सकारात्मक होने वाला है.

Indira Ekadashi 2023: पितृ पक्ष में इस दिन पड़ रही है इंदिरा एकादशी, जानिए किस तरह की जा सकती है श्री हरि की पूजा

कब कन्या राशि में प्रवेश करेगा शुक्र 

एक महीने बाद 3 नवंबर को राशियों में परिवर्तन देखने को मिलने वाला है. इसमें कन्या राशि में शुक्र ग्रह प्रवेश करने वाला है. इससे 6 राशियों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

वृषभ राशि

शुक्र का कन्या राशि (Virgo) में प्रवेश वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. उनके प्रेम संबंधों में मिठास आ सकती है और आप अपने पार्टनर के साथ और ज्यादा समय बिताएंगे. कहीं एक साथ वेकेशन पर जाने का मौका भी मिल सकता है, इतना ही नहीं मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहेगी और आपको धन-धान्य की प्राप्ति होगी.

सिंह राशि

कन्या राशि में शुक्र का गोचर सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए भी धन की वर्षा करने वाला है, उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. हालांकि, इस दौरान आपको निवेश और बचत करने पर ध्यान देना होगा. नौकरी या कारोबार में सफलता मिल सकती है, वैवाहिक जीवन में खुशियां आ सकती हैं.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी शुक्र ग्रह का कन्या राशि में प्रवेश बहुत शुभ माना जा रहा है. उनकी आय में वृद्धि हो सकती है, प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती है. अविवाहितों के लिए विवाह का योग बन सकता है और कहीं से रुका हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है.

Advertisement
धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर काफी सकारात्मक होने वाला है. मां लक्ष्मी (Ma Lakshmi) की कृपा आप पर बनी रहेगी और धन की प्राप्ति होगी. आप कोई नई गाड़ी, घर या कोई भी नई चीज ले सकते हैं, पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और नौकरी या कारोबार में भी उन्नति के अवसर मिलेंगे.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर अच्छा माना जा रहा है. आय में वृद्धि के आसार नजर आ रहे हैं, प्रेम संबंधों में मजबूती होगी और जो लोग अपने प्रेमी से विवाह करना चाहते हैं उनके लिए ये समय अति उत्तम है. आप अपने घर पर इस बारे में बात कर सकते हैं, क्योंकि इस समय विवाह का योग भी बन रहा है.

Advertisement
मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर फलदायी माना जा रहा है. खासकर छात्रों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसेगी और रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article