Samsaptak Yog: शनि-सूर्य ने मिलकर बनाए सम सप्तक योग, इन 4 राशियों को रहना होगा बेहद सर्तक, जानें खास उपाय

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य से समसप्तक योग बना है. यह योग 4 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
S

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कई ग्रह गोचर (Grah Gochar) या युति बनाता है तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. शनि देव (Shani Dev) गोचर कर मकर राशि में मौजूद हैं. वहीं सूर्य (Surya) अभी कर्क राशि में विराजमान हैं. शनि और सूर्य की ये स्थिति सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) बना रही है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, दोनों ग्रह एक दूसरे के सातवें भाव में हैं. ऐसे में शनि और सूर्य से बने सम सप्तक योग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशि के लोगों को इस समय बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता पड़ेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि, शनि और सूर्य में शत्रुता का भाव रहता है. आइए जानते हैं कि किन 4 राशियों को विशेष सतर्क रहना पड़ेगा और इससे बचने के लिए खास उपाय क्या हैं.

कुंभ (Aquarius)- ज्योतिष के मुताबिक समसप्तक योग (Samsaptak Yog) इस राशि के जातकों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. साझेदारी वाले व्यापार से नुकसान हो सकता है. अगर पार्टनरशिप का काम शुरू करना चाहते हैं, तो कुछ समय के लिए टाल दें. शनि और मंगल के बीज मंत्र का जाप करने से परेशानी कम हो सकती है.

Mangal Gochar 2022: मंगल का गोचर इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ, 10 अगस्त तक रहेंगे अच्छे दिन

Advertisement

मिथुन (Gemini)- सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) इस राशि के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है. इस योग के अशुभ प्रभाव से आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. कोई दुर्घटना भी हो सकती है. परिवार में भाई-बहन को किसी तरह की परेशानी हो सकती है. साथ ही पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. हालांकि करियर के लिए यह योग शुभ साबित होगा. बिजनेस भी अच्छा चलेगा. 

Advertisement

धनु (Sagittarius)- ज्योतिष के मुताबिक सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) धनु राशि के लिए भी शुभ नहीं माना जा रहा है. यह योग कष्टप्रद साबित हो सकता है. इस आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. सम सप्तक योग के अशुभ प्रभाव से कार्यस्थल पर अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है. पिता की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. बातचीत पर संयम रखना होगा. साथ महामृत्युंजय मंत्र और शनि के बीज मंत्र का जाप करेंगे तो लाभ मिल सकता है. 

Advertisement

सिंह (Leo)- सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) सिंह राशि से संबंधित जातकों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. इसके अशुभ प्रभाव पारिवारिक कष्टों का सामना करा पड़ सकता है. परिवार से बड़े सदस्यों की सेहत का ख्याल रखना होगा. किसी बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है. इस समय बिजनेस में आर्थिक निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है. महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना अच्छा रहेगा.

Advertisement

Sawan 2022 Shani Puja: सावन का दूसरा शनिवार शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास, इन 5 राशि के जातक जरूर करे लें ये काम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India
Topics mentioned in this article