न्यूमेरोलॉजी के अनुसार इस तारीख को जन्म लोग बहुत शांत और समझदार होते हैं

यहां पर 4, 13, 22 और 31 को जन्मे लोगों में क्या खासियत होती है उसके बारे में बताने वाले हैं. इस तारीख के जन्मे लोगों का मूलांक 4 होता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इन जातकों बहुत संघर्ष करना पड़ता है, इसके बाद जीवन में सफलता मिलती है.

Numerology 2024 : हिन्दू धर्म में व्यक्ति की जन्मतिथि (birth date) के हिसाब से उसके गुण दोष और स्वभाव के बारे में पता लगता है. इसी आधार पर कुंडली बनाई जाती है. अंकशास्त्र में भी तारीख का खास महत्व होता है, ऐसे में आज हम आपको यहां पर 4, 13, 22 और 31 को जन्मे लोगों में क्या खासियत होती है उसके बारे में बताने वाले हैं. इस तारीख के जन्मे लोगों का मूलांक 4 होता है. तो आइए जानते हैं इनकी पर्सनैलिटी.

Hanuman Chalisa: 7 बार हनुमान चालीसा पढ़ने से बन सकते हैं बिगड़े काम, जानें कब और कैसे पढ़ें

4 मूलांक वालों की कैसी होती है पर्सनैलिटी - What is the personality of people with number 4?

इस मूलांक के स्वामी राहु हैं. ऐसे में इस राशि के लोग प्रगतिशील होते हैं. यह बहुत समझदार और व्यवहार कुशल होते हैं. ये लोग जल्दी लोगों से दोस्ती कर लेते हैं. ये लोग किसी के दबाव में रहना पसंद नहीं करते हैं. 

Advertisement

- इस मूलांक के लोगों को आजादी बहुत पसंद होती है. इन्हें खुलकर जीना पसंद होता है. जिद्दी बहुत होते हैं फिर भी शांत होते हैं , लेकिन ये मस्तमौला भी होते हैं. गुप्त कलाओं में इनकी खास रुचि होती है. 

- इन जातकों बहुत संघर्ष करना पड़ता है, इसके बाद जीवन में सफलता मिलती है. इन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है. इनको भौतिक सुख-सुविधाएं बहुत पसंद होती है. यह दयालु भी बहुत होते हैं. यह गुस्सा जल्दी नहीं होते हैं. किसी भी परेशानी को शांति से हल करने की कोशिश करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग