नाग पंचमी पर बन रहे हैं कई शुभ योग, जानिए किन राशियों के लिए ये योग होने वाले हैं शुभ

नाग पंचमी के मौके पर नाग देवता की पूजा की जाती है. यहां जानिए इस साल नाग पंचमी पर कौनसे योग बनेंगे और किन राशि के जातकों को इनका फायदा मिलेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Nag Panchami 2024: सावन माह में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी मनाई जाती है. इस बार सावन माह में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 9 अगस्त शुक्रवार को पड़ रही है और इसी दिन नाग पंचमी मनाई जाएगी. नाग पंचमी को नाग देवता की पूजा-अर्चना का विधान है. इस बार नाग पंचमी के दिन कुछ खास योग (Yog) बन रहे हैं. इन योगों का सभी राशियों के जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ता है, लेकिन कुछ राशियों पर इसका बहुत शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं नाग पंचमी के दिन बन रहे हैं कौन-कौनसे योग और इन योगों के प्रभाव से किन राशियों के लिए खुल सकते हैं भाग्य के द्वार.

कब है हरियाली तीज, जानिए कैसे करें पूजा, व्रत के लिए महिलाएं रखें ये पूजन सामग्री

नाग पंचमी पर शुभ योग | Shubh Yog On Nag Panchami

पंचांग के अनुसार, नाग पंचमी पर 6 वर्ष बाद एक साथ तीन योग बन रहे हैं. 9 अगस्त शुक्रवार को नाग पंचमी को एक साथ सिद्धि योग, अमृत योग और रवि योग का निर्माण होने वाला है. इन योगों का पांच राशियों (Zodiac Signs) पर अत्यंत शुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि

नाग पंचमी पर बन रहे योगों का मेष राशि पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. माना जा रहा है कि इस राशि के जातकों को लंबे समय से चल रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

Advertisement
कर्क राशि

नाग पंचमी पर बन रहे योगों से कर्क राशि को भी लाभ होगा. कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र नौकरी या व्यवसाय मे लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही दांपत्य जीवन में भी बेहतर बदलाव आ सकते हैं.

Advertisement
सिंह राशि

सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए भी नागपंचमी पर बन रहे योग लाभदायक सिद्ध होंगे. इस राशि के जातकों को पुराने विवादों से मुक्ति मिल सकती है और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होने के कारण निर्णय लेने की क्षमता बढ़ सकती है.

Advertisement
कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए नाग पंचमी पर बन रहे योग सुख और समृद्धि का कारण बन सकते हैं. इस राशि के जातकों को आय के नए विकल्प और माध्यम प्राप्त हो सकते हैं.

Advertisement
मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी पर बन रहे योग सुख और समृद्धि की नई राह लेकर आएंगे. उन्हें व्यवसाय में लाभ प्राप्त हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh
Topics mentioned in this article