Lord Shiva Puja: भोलेनाथ देंगे सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद, बस सोमवार के दिन करें ये काम

हम सभी जानते हैं कि सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित होता है, ऐसे में अगर इस दिन कुछ खास चमत्कारिक उपाय कर लिए जाए तो भोलेनाथ सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद देते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Somwar Puja Upay: देवों के देव महादेव यानी कि भोलेनाथ (Lord Shiva) को सोमवार का दिन अति प्रिय है, कहते हैं कि सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की दिल से पूजा अर्चना अगर की जाए, तो वो प्रसन्न होकर अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. इतना ही नहीं ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shashtra) के अनुसार सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से न सिर्फ धन में बढ़ोतरी होती है, बल्कि वैवाहिक जीवन में भी अगर कोई समस्या आ रही है तो उससे भी छुटकारा पाया जा सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं सोमवार को आपको किस तरह से महादेव की पूजा अर्चना करनी चाहिए.फरवरी में सूर्य,मंगल, बुध-शुक्र और शनि बदलेंगे करवट, बनेगा त्रिग्रही योग

इस तरह करें सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना

  •  अगर आपके वैवाहिक जीवन में खटास चल रही है और पति-पत्नी के बीच अनबन होती है, तो सोमवार के दिन पंचामृत से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें और इस दौरान पंचाक्षरी मंत्र 'ॐ नमः शिवाय' और ‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:'मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत होते हैं.
  •  अगर आपके जीवन में परेशानियों ने डेरा डाल रखा और एक के बाद एक परेशानियां आ रही है, तो सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा अर्चना करने के साथ ही शिव चालीसा और शिव मंत्र का जाप करें. ऐसे में भगवान भोलेनाथ परेशानियां से छुटकारा दिलाते हैं.
  • सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के दौरान शिव स्त्रोत का पाठ करें, इससे इंसान रोगों से दूर रहता है. इतना ही नहीं सोमवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नहा धोकर अगर भगवान शिव की पूजा की जाए और किसी गरीब को श्रद्धा के अनुसार कच्चे चावल दान किया जाए, तो इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है और इंसान का मन प्रसन्न रहता है. 
  • सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को तांबे के लोटे से शुद्ध जल चढ़ाने से भी भोलेनाथ खुश होते हैं और अपने भक्तों पर असीम कृपा बरसाते हैं. इतना ही नहीं सोमवार के दिन अगर भगवान भोलेनाथ को धतूरा और बिलपत्र चढ़ाया जाए तो इससे भी प्रसन्न होते हैं.
Featured Video Of The Day
Israel वाली मशीन से जवान बनाने का झांसा देकर एक दंपती लोगों का करोड़ों रुपये लेकर फरार
Topics mentioned in this article