आज कुंभ राशि में होगी सूर्य और शनि की युति, इन राशियों को रखनी पड़ेगी सावधानी, हानि की है आशंका

सूर्य और शनि ग्रह में शत्रुता का भाव होता है. 13 फरवरी को इन दोनों ग्रहों की युति का कुछ राशियों पर प्रभाव पड़ सकता है और उनके जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Surya Shani Yuti: ग्रहों की राशि में समय-समय पर बदलाव होता रहता है. 13 फरवरी को दोपहर 3 बजकर 54  मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य (Sury) कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं, जहां पहले से ही शनि विराजमान हैं. सूर्य और शनि (Shani) के बीच शत्रुता का भाव होता है. ऐसे में सूर्य और शनि के युति (Surya Shani Yuti) के कारण सूर्य के अस्त होने का प्रभाव राशियों पर पड़ेगा और उनके जीवन में कठिनाइयां आ सकती है. आइए जानते हैं सूर्य के अस्त होने से किन राशियों पर पड़ने वाला है प्रभाव.

कर्क राशि

सूर्य और शनि की युति आठवें भाव में हो रही है. कर्क राशि के जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य के कारण नतीजों में देरी हो सकती है. प्रयास के बावजूद सफलता मिलने में मुश्किल होगी. काम के स्थान पर तनाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय सोच विचार और शांत मन से कोई भी काम करें.

माता रानी का बना रहेगा आप पर आशीर्वाद, बस गुप्त नवरात्रि में भूलकर भी ना करें ये चार काम

सिंह राशि

सिंह राशि में सूर्य और शनि की युति सातवें भाव में हो रही है. सिंह राशि के जातकों को इस समय संबंधों में दूरी आने का सामना करना पड़ सकता है. दोस्तों और परिजनों से अनबन हो सकती है. यहां तक कि कार्य क्षेत्र पर भी इसका असर पड़ सकता है. नौकरी और व्यवसाय में अतिरिक्त सावधानी रखकर काम करें. संभल कर खर्च करें वरना आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. सेहत पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि में सूर्य और शनि की युति चौथे भाव में हो रही है. वृश्चिक राशि के जातकों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है.  काम की जगह पर अतिरिक्त सावधानी रखने की जरूरत है. दबाव का सामना करना पड़ सकता है. काम पर ध्यान रखने और गलतियों से बचने की जरूरत है. सेहत पर भी असर पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article