Kuber Mantra: कुबेर के 3 प्रभावशाली मंत्र लाते हैं सुख-समृद्धि, इस तरह से करें जाप, प्रसन्न होंगे प्रभु!

Mantra: भगवान कुबेर को खुश करने के लिए यहां दिए गए मंत्रों का नियमित जाप करते हैं, तो घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Kuber Mantra: भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है. हिंदु धर्म के अनुसार इनकी पूजा-अर्चना करने से घर में सुख-समृद्धि, मान-सम्मान में वृद्धि होती है, इसलिए लोग भगवान कुबेर (God Kuber) को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. आज इस लेख में हम आपको इनको खुश करने के 3 प्रभावशाली मंत्रों के बारे में बताएंगे जिससे आपके घर से दरिद्रता दूर रहेगी और जीवन में सकारात्मकता का संचार होगा, तो चलिए जानते हैं उन मंत्र जापों के बारे में.

ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र का जाप तीन महीने लगातार करने से जीवन में धन-धान्य की कमी कभी नहीं आती है और परिवार में भी सुख शांति बनी रहती है.

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये
धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥


इस मंत्र को दक्षिण दिशा में मुंह करके 108 बार जपना चाहिए. मान्यता के अनुसार इस मंत्र को बेल के पेड़ के नीचे बैठकर जपने से लाभ जल्दी मिलता है.

मान्यतानुसार इस मंत्र को जपने से जीवन में मान, सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ती है. इसका जाप को शुक्रवार की रात में करने पर प्रभाव अच्छा होता है.

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥ 

मान्यतानुसार इस मंत्र को जपने से आपके जीवन में भौतिक सुख बना रहेगा और जीवन से नकारात्मकता दूर होगी. लेकिन इस मंत्र को नियमित रूप से करना होगा तभी इसका असर होगा. यह मंत्र आपके उन्नति के मार्ग में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

मदुरै में धूमधाम से निकली रथ यात्रा, हजारों श्रद्धालु हुए शामिल

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article