मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद, कुबेर होंगे प्रसन्न, ज्येष्ठ पूर्णिमा पर इन राशि के जातकों को हो सकता है लाभ

ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान, दान-पुण्य, सत्यनारायण कथा, व्रत और चंद्रमा को अर्घ्य देना बहुत शुभ माना जाता है और ज्येष्ठ पूर्णिमा पर इस बार कई अद्भुत संयोग भी बन रहे हैं, जिनका प्रभाव तीन राशि के जातकों पर विशेष रूप से पड़ने वाला है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में पूर्णिमा की तिथि बहुत शुभ मानी जाती है, इस दिन पूरा चंद्रमा (Full Moon) निकलता है और इसकी पूजा-अर्चना करने के साथ ही पूर्णिमा तिथि पर अगर व्रत किया जाए, देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की आराधना की जाए, तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस बार ज्येष्ठ पूर्णिमा 22 जून 2024, शनिवार के दिन मनाई जाएगी. इस दिन गंगा स्नान, दान-पुण्य, सत्यनारायण कथा, व्रत और चंद्रमा को अर्घ्य देना बहुत शुभ माना जाता है और ज्येष्ठ पूर्णिमा पर इस बार कई अद्भुत संयोग भी बन रहे हैं, जिनका प्रभाव तीन राशि (Zodiac Signs) के जातकों पर विशेष रूप से पड़ने वाला है. 

निर्जला एकादशी पर भगवान विष्णु को जरूर लगाएं इन 3 चीजों का भोग, श्री हरि के साथ माता लक्ष्मी की भी प्राप्त होगी कृपा

ज्येष्ठ पूर्णिमा इन राशियों के लिए होगी शुभ

वृषभ राशि - वृषभ राशि के जातकों के लिए यह पूर्णिमा (Purnima) तिथि बहुत ही शुभ होने वाली है. उन्हें किसी भी प्रकार के मानसिक दुख-दर्द से छुटकारा मिलेगा और उनकी जिंदगी में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, आय के नए साधन बनेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. करियर में जो भी समस्याएं आ रही हैं वो खत्म होंगी और बिजनेस में भी लाभ के योग हैं. 

Advertisement

कर्क राशि - कर्क राशि के जातकों के लिए भी ज्येष्ठ पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima) शुभ फल देने वाली है. इस दौरान परिवार में चल रहे कोई भी पैतृक विवाद का निपटारा होगा. विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं, धन के नए स्रोत मिलेंगे. आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं और प्रेम संबंधों में भी मजबूती आएगी. 

Advertisement

धनु राशि - धनु राशि (Sagittarius) के जातकों के लिए भी ज्येष्ठ पूर्णिमा शुभ फल देने वाली होगी, यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. अचानक से धन की प्राप्ति होगी, आपके बिजनेस में ग्रोथ की संभावना है, रुका हुआ जो भी काम है वह पूरा होगा और दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article