Rashifal 2024: साल 2024 में शनि के प्रभाव से इन राशियों का होगा लाभ, जानिए किन राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा

Lucky rashi in 2024 : वर्ष 2024 में ग्रहों की चाल से सभी राशियों पर असर पड़ने वाला है. नए साल में कुछ राशियों पर शनि की शुभ दृष्टि रहेगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
कर्क राशि के जातकों का व्यक्तित्व और प्रभावशाली होगा जिससे उन्हें जीव के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

Effect Of Shani On Rashifal: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रहों की चाल का मानव जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. वर्ष 2024 में ग्रहों की चाल से सभी राशियों पर असर पड़ने वाला है. सभी ग्रह अपनी राशि और स्थान में परिवर्तन करते रहते हैं जिसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव राशिफल पर पड़ता है. हालांकि, नए साल में शनि देव (Shani) अपने राशि में बदलाव नहीं करने वाले हैं लेकिन उनके प्रभाव से कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं वर्ष 2024 के राशिफल पर शनि देव का क्या प्रभाव पड़ने वाला है (Effect of Shani on Rashifal) और किन राशियों को लाभ होने वाला है.

Advertisement

वृभष राशि

शनि देव वृभष राशि के जातकों को बहुत शुभ फल प्रदान करने वाले हैं. शनि देव के प्रभाव से वृभष राशि के जातकों में जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा. उन्हें समाज में खास महत्व प्राप्त होगा. सामाजिक जीवन में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा. कुछ जातकों को उच्च पद का लाभ भी प्राप्त हो सकता है.

कर्क राशि

वर्ष 2024 में कर्क राशि के जातकों पर शनि की शुभ दृष्टि रहेगी. कर्क राशि के जातकों का व्यक्तित्व और प्रभावशाली होगा जिससे उन्हें जीव के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. शनिदेव की कृपा से कन्या राशि के जातकों को किसी बड़े और महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है. इसका उनके जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ सकता है. कुछ जातकों को महत्वपूर्ण पद प्राप्त हो सकते हैं.

Advertisement

तुला राशि

शनि देव की शुभ दृष्टि के कारण तुला राशि के जातकों को वर्ष 2024 में मान-सम्मान के साथ धन संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. तुला राशि वालों के लिए अगला वर्ष काफी सफल साबित हो सकता है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Vasant Vihar: 24 घंटे बाद Under Construction Basement से मिला 1 मजदूर का शव, 2 Labour अभी भी लापता
Topics mentioned in this article