आने वाले 21 दिन इन राशियों को मालामाल कर देगा गुरु का गोचर

Guru Transit 2024 : गुरु ग्रह अगले 21 दिन तक कृत्तिका नक्षत्र में गोचर करेंगे और कुछ राशियों के लिए ये 21 दिन अच्छे साबित होंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आर्थिक लाभ होगा और नौकरी के साथ-साथ बिजनेस करने वालों को भी काफी फायदा मिलेगा.

Guru transit Jupiter 2024 : नवग्रहों में बृहस्पति ग्रह को गुरु ग्रह भी कहा जाता है. शास्त्रों में गुरु ग्रह के देवगुरु का नाम दिया गया है. यह सबसे शुभ ग्रह माना जाता है, क्योंकि ये सद्बुद्धि के साथ ज्ञान का भी दाता कहा जाता है. जन्म कुंडली में गुरु का परिवर्तन जातकों के जीवन में भी परिवर्तन लेकर आता है. राशि परिवर्तन के साथ गुरु ग्रह नक्षत्रों में भी समय समय पर गोचर करता है और इसका जातकों की राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव पड़ता है. इस वक्त की बात करें तो गुरु ग्रह वृषभ राशि में विराजमान है और अप्रैल माह में गुरु कृत्तिका नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं. आने वाले 21 दिनों तक गुरु इसी नक्षत्र में गोचर करेंगे और 13 जून को रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. चलिए जानते हैं कि गुरु का नक्षत्र गोचर किन राशियों के लिए लाभदायक साबित होने जा रहा है.

Advertisement

ज्येष्ठ माह में गंगा दशहरा सहित 24 व्रत त्योहार, लिस्ट में देखें सभी तारीख


इन राशियों के लिए लाभदायक होगा गुरु का गोचर - Guru gochar will good for these zodiac signs

मेष राशि 

मेष राशि के लिए गुरु का गोचर काफी शुभ साबित होने जा रहा है. करियर में बड़ा ब्रेक मिलेगा, संगी साथी आपको फायदा कराएंगे. काफी समय से अटके हुए काम बनने लगेंगे और धन का लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं और बिजनेस में लाभ होगा. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. संतान पक्ष की तरफ से खुशखबरी मिलेगी और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

वृश्चिक राशि

Advertisement

इस राशि के लिए भी गुरु का गोचर शुभ रहेगा. आर्थिक लाभ होगा और नौकरी के साथ-साथ बिजनेस करने वालों को भी काफी फायदा मिलेगा. हालांकि खर्च बढ़ सकते हैं इसलिए बजट का खास ख्याल रखना होगा. किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा और परिवार में हंसी खुशी का वातावरण रहेगा.

धनु राशि

Advertisement

धनु राशि के जातकों के लिए गुरु का ये गोचर खास लाभ देने वाला साबित होने जा रहा है. बिजनेस करने वालों को बड़ा ब्रेक या बड़ी डील हाथ लगने के योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में अगर खटपट थी तो उसे सुलझाने के योग बन रहे हैं. यात्रा का लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के संयोग बनेंगे.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case को संसद में उठाएगा विपक्ष, सरकार बोली- जवाब देने को तैयार
Topics mentioned in this article