सोमवती अमावस्या पर भी श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे गंगास्नान, एक रात पहले से ही बंद कर दी जाएंगी सीमाएं

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई ने मंगलवार को यहां पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक के दौरान सोमवती अमावस्या पर जिले की सभी सीमाएं पूर्णत: सील रखे जाने की जानकारी दी. 

सोमवती अमावस्या पर भी श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे गंगास्नान, एक रात पहले से ही बंद कर दी जाएंगी सीमाएं

सोमवती अमावस्या पर भी गंगा स्नान नहीं कर सकेंगे भक्त.

हरिद्वार:

कोविड—19 के मद्देनजर कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने के बाद अब 19 और 20 जुलाई को पड़ने वाली सोमवती अमावस्या पर भी श्रद्धालु यहां गंगास्नान नहीं कर सकेंगे. हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई ने मंगलवार को यहां पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक के दौरान सोमवती अमावस्या पर जिले की सभी सीमाएं पूर्णत: सील रखे जाने की जानकारी दी. 

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले की सभी सीमाओं को अमावस्या की पूर्वरात्रि से ही बंद कर दिया जाएगा तथा इस दौरान बाहरी राज्यों से आने वालों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के यात्रियों या स्थानीय नागरिकों का इस दौरान गंगा घाटों पर स्नान पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने प्रतिबंध को लागू किए जाने के संबंध में अधिकारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने तथा उसका सख्ती से पालन करने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि अमावस्या पर स्थानीय मंदिरों में पुजारियों द्वारा सामाजिक दूरी का पालन भी अनिवार्य रूप से करवाया जायेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)