अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो कर डालिए ये उपाय, जल्द चमक सकता है भाग्य!

Brihaspati Vrat : कुंडली में अगर बृहस्पति कमजोर स्थिति में होता है तो धन, स्वास्थ्य, सामाजिक और दांपत्य कष्ट का सामना करना पड़ता है. लेकिन इसका सही ढंग से उपाय किया जाए तो गुरु की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है. यहां पर कुछ जतन बताए जा रहे हैं जिसको अपनाकर इसके असर को कम कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Thursday Puja Vidhi : बृहस्पति ग्रह अगर कुंडली में कमजोर स्थिति में होता है तो कई तरह की परेशानियों का सामना रोजमर्रा के जीवन में करना पड़ता है. दांपत्य जीवन, संतान का कष्ट, विवाह में बाधा, धन हानि जैसी दिक्कतें होती हैं. गुरु की कमजोर स्थिति आपको कई तरीके से नुकसान पहुंचाती है, लेकिन इसका समय रहते उपाय कर लिया जाए तो जल्द छुटकारा पाया जा सकता है. तो आइए जानते हैं ऐसे 3 उपाय जिससे बृहस्पति (Guru upay) भगवान प्रसन्न होते हैं.

बृहस्पति को खुश करने के 3 उपाय | 3 Tips To Pleased Guru Grah 

- बृहस्पति भगवान को खुश करने का सबसे सरल उपाय है बृहस्पति का व्रत रखना. इनको खुश करने के लिए आप पीले वस्त्र का धारण करना शुरू कर दें खासकर गुरुवार के दिन. आपको बता दें कि गुरु ग्रह को खुश करने के लिए 16 बृहस्पति का व्रत रखेंगे तभी पूर्ण रूप से इसका लाभ आपको मिल पाएगा. 

- बृहस्पति के दिन चने की दाल, आम, केला हल्दी और सोना जैसी पीली चीजों का दान कीजिए. इस दिन घर पर भगवान सत्यनारायण और देवी लक्ष्मी की पूजा या कथा का आयोजन करना भी शुभ फलदायी होता है. वहीं, अगर स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है तो केले के पेड़ में गुरुवार के दिन जल चढ़ाएं और पूजा अर्चना करें, इससे भी बहुत लाभ होता है.  

- गुरुवार के दिन पुखराज सोने में जड़ित अंगूठी का पहनना अच्छा होता है. इससे विवाह में आ रही अड़चन भी कम होंगी और ऐसा करने से कुंडली में गुरु मजबूत भी होगा. हालांकि, पहले किसी ज्योतिषी से सलाह मशविरा जरूर करें. जबकि गुरुवार के दिन कौड़ी, केसर और हल्दी का टुकड़ा पर्स में रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इससे धन हानि रुकेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article