Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन करें ये 5 कार्य, बदल सकता है भाग्य!

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ कार्य करना घर की बरकत के लिए शुभ माना जाता है. इन कार्यों को करने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
A

Astro Tips For Good Luck: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा रहे. जीवन को सुखमय बनाने के लिए हर इंसान रात-दिन मेहनत करता है. कई बार ऐसा होता है कि अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी अनुकूल सफलता नहीं मिलती है. घर-परिवार में बरकत की कमी होने लगती है. ऐसी स्थिति में घर-परिवार में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है जिसे रोजाना करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि कौन के 5 काम करने से जिसे नियमित रूप से करने पर भाग्योदय हो सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भोजन सही दिशा में बैठकर करना उचित होता है. ज्योतिषीय मान्यताओं के मुताबिक भोजन पूर्व दिशा की ओर मुख करने करना चाहिए. मान्यता है कि इस दिशा में मुंह करके भोजन करने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है. इसके अलावा भोजन करते समय जूते-चप्पल पैर से उतार देना चाहिए.

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर ऐसे करें गणपति बप्पा की स्थापना, घर में होगा ऋद्धि-सिद्धि का आगमन

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पूजा घर में नियमित रूप से पूजा-पाठ करके दीया जरूर जलाना चाहिए. इसके साथ ही रविवार को गूलर के पेड़ की जड़ लाकर विधिपूर्वक पूजा करें. इसके बाद इसे पैसे रखने वाली जगह पर रख दें.

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र की मान्यता के अनुसार, पूजा स्थल पर पूजन के दौरान चढ़ाए गए फूलों को सूख जाने के बाद सम्मानपूर्वक नदी या बहते जल में प्रवाहित कर दें. अगर घर के पास नदी या तालाब ना हो तो गड्ढे में दबा दें.

Advertisement

शास्त्रों के मुताबिक सुबह उठकर ब्रश या कुल्ला करना जरूर करना चाहिए. इसके बाद ही किसी चीज का सेवन करना चाहिए. बिना स्नान किए भगवान की प्रतिमा या मूर्ति को छूना अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. 

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर के ईशान कोण में नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करना अच्छा रहता है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

Advertisement

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज की तारीख को लेकर ना रखें कंफ्यूजन, यहां जानें पूजा के लिए सही डेट और महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India
Topics mentioned in this article