मनी प्लांट के बाद ये 5 पौधे ला सकते हैं आपके घर में धन वैभव, जान लें इनके बारे में 

Plant to bring money at Home: पेड़ - पौधे सभी के जीवन में बहुत जरूरी होते है. कुछ खास तरह के पौधे हैं जो आपके घर में पैसा और धन - वैभव ला सकते है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Money Plant for Wealth: घर में धन-संपत्ति बनाए रखने के लिए लगाएं ये 5 पौधे

अंकित श्वेताभ: हिंदू धर्म और संस्कृति में प्रकृति को बहुत महत्व दिया गया है. हर तरह के पूजा पाठ में अलग तरह के पेड़ - पौधे जरूरी माने जाते है. धन - संपत्ति को लेकर अगर बात करें तो मनी प्लांट (Money Plant) को बहुत शुभ माना जाता है. आज के समय में हर घर में मनी प्लांट देखने को मिलता है. लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे पौधे (Plants) हैं जिन्हें अगर आप घर में लगा लेंगे तो धन वैभव आने के रास्ते खुल जायेंगे. आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में.

मनी अट्रैक्ट करने वाले 5 पौधे (5 plants to attract money)

जेड प्लांट 

जेड प्लांट (Jade Plant) के पत्ते गोलाकार सिक्के की तरह नजर आते है. इसे आप अपने अच्छे किस्मत से जोड़कर देख सकते है. धन-संपत्ति (Money and Wealth) लाने के लिए इसे आप अपने घर में लगा सकते है.

लक बैंबू

बड़े बांस के छोटे सैंपल पौधे की तरह दिखने वाला ये पौधा पैसे (Money) के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इसे आप चाहे तो गमले में भी लगा सकते है. भारत के कई परंपरागत सभ्यताओं में इसे अच्छे भाग्य और आर्थिक विकास से जोड़कर देखा जाता है.

मनी ट्री

धनवर्षा के लिए घर में मनी ट्री लगाने का बहुत लाभ है. मान्यता के अनुसार मनी प्लांट का महत्त्व दक्षिण पूर्व दिशा में लगाने का होता है. ये संपन्नता और आर्थिक विकास के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.

एलोवेरा

जिस एलोवेरा को बालों और स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है, उसे किस्मत के लिए भी अच्छा माना जाता है. ये पौधा घाव भरने के लिए भी रामबाण माना जाता है. घर पर लगाने से संपन्नता आती है.

तुलसी 

भारत में हर हिन्दू घर में तुलसी का पौधा देखने को मिल जाता है. वैसे तो इसका पूजा पाठ का बहुत महत्तव है, लेकिन इसे आर्थिक तरक्की के लिए भी अच्छा माना जाता है. घर में इसके पौधे को लगाने से धन-संपत्ति बनी रहती है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
PM Modi In Russia: मोदी जब Putin से मिलेंगे तब एजेंडे में ये मुद्दे होंगे | Vladimir Putin
Topics mentioned in this article