ये 5 मंत्र दिन की शुरूआत के लिए हैं बेस्ट, आप भी करिए रोज इनका जाप

हमने 5  शक्तिशाली प्राचीन मंत्रों की लिस्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो आप हर रोज 5 मिनट तक कर लेते हैं तो फिर आपको एक नहीं कई फायदे मिलेंगे सेहत के लिए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
यह मंत्र लोकप्रिय रूप से मेडिसिन बुद्ध मंत्र के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह हमारे दर्द और पीड़ा को ठीक करता है.

Powerful Mantra's :  मंत्रों का उच्चारण जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए दोहराया जा सकता है. जब इरादे और ध्यान के साथ दोहराया जाता है, तो मंत्र हमारे विचारों, भावनाओं और व्यवहारों में स्थायी परिवर्तन ला सकते हैं. मंत्रों के लाभ जबरदस्त हैं. तनाव कम करने से लेकर नींद में सुधार, ध्यान केंद्रित करने हमारे समग्र स्वास्थ्य और मानसिक फिटनेस में सुधार करने तक में मंत्रों का विशेष योगदान होता है. ऐसे में हमने 5 शक्तिशाली प्राचीन मंत्रों की लिस्ट के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो आप हर रोज 5 मिनट तक कर लेते हैं तो फिर आपकी सेहत को एक नहीं कई फायदे मिलेंगे.

ग्लोइंग स्किन के लिए रोज करें ये योगासन, चेहरे और माथे पर पड़ी झुर्रियां होंगी कम, फेस पर आएगी टाइटनेस

 ओम सो हम

ओम सो हम, हमारे सबसे पसंदीदा मंत्रों में से एक है. यह सरल है और बहुत खूबसूरती से हमारी सांसों को नियंत्रित करता है, साथ ही हमारे दिमाग को शांत करता है. इस मंत्र का सिर्फ 5 मिनट जाप करने से सिरदर्द दूर हो सकता है और आंतरिक शांति का एहसास हो सकता है.

Advertisement
ओम मणि पद्मे हुं

यह मंत्र बौद्ध धर्म से आया है और करुणा के बोधिसत्व से संबंधित है. यह बौद्ध धर्म द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रमुख मंत्रों में से एक है और करुणा और प्रेम की भावनाओं को जगाने के लिए इसे कई बार गाया जाता है.

Advertisement
ओम नमः शिवाय 

ओम नमः शिवाय मंत्र भगवान शिव को समर्पित है और हिंदू धर्म में सबसे शक्तिशाली मंत्रों में से एक है. इस मंत्र को बार-बार दोहराने से पारलौकिक विधा या शुद्ध एकाग्रता की स्थिति प्राप्त होती है.

Advertisement
लोकाः समस्ता सुखिनो भवन्तु - 

सकारात्मक ऊर्जा और सार्वभौमिक कल्याण के लिए मंत्र यह एक प्राचीन संस्कृत प्रार्थना है, जिसे अक्सर योग अभ्यास के अंत में पढ़ा जाता है.यह प्रार्थना हमें अपने अहंकार से दूर ले जाती है और सभी प्राणियों में सकारात्मक ऊर्जा और प्रेम को प्रसारित करने में मदद करती है.

Advertisement
तयाता ओम बेकांज़े

यह मंत्र लोकप्रिय रूप से मेडिसिन बुद्ध मंत्र के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह हमारे दर्द और पीड़ा को ठीक करता है. यह मृत्यु और पुनर्जन्म के दर्द और दैनिक जीवन की हमारी सभी समस्याओं को दूर करता है. किसी भी दुख और दर्द को कम करने के लिए इस शक्तिशाली मंत्र को दोहराएं.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article