विज्ञापन

NEET-UG काउंसिलिंग के लिए सीटों की डिटेल शेयर करे सभी कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने नीट यूजी काउंसलिंग 2024 में भाग लेने वाले संस्थानों को जारी नोटिस में कहा है कि यूजी सीटों के योगदान के लिए intramcc portal अब खुला है.

NEET-UG काउंसिलिंग के लिए सीटों की डिटेल शेयर करे सभी कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्रालय
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को नीट यूजी काउंसलिंग (NEET UG Counselling) को लेकर एक नोटिस जारी किया है. मंत्रालय ने सभी कॉलेजों को अपनी सीटों की जानकारी साझा करने का निर्देश दिया है. कॉलेजों को सीटों से संबंधित सभी जानकारी पोर्टल पर अपलोड करनी होगी. मेडिकल सीटों की सूची 20 जुलाई तक पोर्टल पर अपलोड की जा सकती है. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने जुलाई के तीसरे सप्ताह से नीट यूजी की काउंसिलिंग की बात की थी. 

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने नीट यूजी काउंसलिंग 2024 में भाग लेने वाले संस्थानों को जारी नोटिस में कहा है कि यूजी सीटों के योगदान के लिए intramcc portal अब खुला है. संस्थानों से अनुरोध किया गया है कि वे जल्द से जल्द पोर्टल पर अपनी सीटें दर्ज करना शुरू करें, जिससे सीटों के योगदान की प्रक्रिया को समय पर पूरा किया जा सके. 

तकनीकी सहायता के लिए जारी किए नंबर 

पोर्टल पर सीटों में प्रवेश के लिए यूजर आईडी/पासवर्ड पिछले वर्ष के समान ही है. यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं तो 'पासवर्ड भूल गए' विकल्प का उपयोग कर सकते हैं और अपना पासवर्ड बदल सकते हैं. सीटों के योगदान की अंतिम तिथि 20.07.2024 है. 

तकनीकी सहायता के लिए डीजीएचएस की मेडिकल काउंसलिंग समिति से सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है. इसके लिए निम्‍न नंबर जारी किए गए हैं : 011-69227413, 69227416, 69227419, और 69227423. 

ये भी पढ़ें :

* इंजीनियर ने NTA के ट्रंक से चुराया था NEET-UG का पेपर, CBI ने पटना से किया गिरफ्तार
* NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग 2024 की डेट जारी, अगले हफ्ते से शुरू, चार राउंड में होगी
* CUET UG 2024 रिजल्ट में हो रही देरी, तो क्या क्लासेस में भी होगी देरी, जेएनयू में फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं कब से शुरू होंगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मेडिकल की पढ़ाई रूस में करना चाहते हैं...? QS Rankings के मुताबिक ये हैं टॉप यूनिवर्सिटी
NEET-UG काउंसिलिंग के लिए सीटों की डिटेल शेयर करे सभी कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्रालय
भारतीय भाषाओं में पढ़ाई के लिए सरकार ने बनाई यह योजना, इतनी किताबें लिखी जाएंगी
Next Article
भारतीय भाषाओं में पढ़ाई के लिए सरकार ने बनाई यह योजना, इतनी किताबें लिखी जाएंगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com